scriptदीपावली पर रोशनी से जगमगाएंगे बाजार | Diwali lights illuminated market | Patrika News
सवाई माधोपुर

दीपावली पर रोशनी से जगमगाएंगे बाजार

www.patrika.com/rajasthan-news

सवाई माधोपुरOct 23, 2018 / 02:34 pm

rakesh verma

 नालियों को साफ करते हुए मजदूर।

भगवतगढ़ में माली मोहल्ले में नालियों को साफ करते हुए मजदूर।

भगवतगढ़. कस्बे में दीपावली से पूर्व सभी मोहल्लों व बाजारों में सफाई अभियान चलाया जाएगा। सरपंच मुकेश कुमार मीना ने बताया कि कस्बे के प्रत्येक मोहल्लों एवं बाजारों में रात को प्रकाश व्यवस्था के लिए बिजली के खम्भों पर बल्ब एवं सीएफएल लाइट लगाई जाएगी। सरपंच ने बताया कि ग्राम पंचायत द्वारा सोमवार से करीब दो दर्जन मजदूर लगाकर कस्बे की सफाई व्यवस्था शुरू करवा दी है। सोमवार को ग्राम पंचायत भवन के पास स्थित माली मोहल्ले की नालियों एवं सड़क पर लगे कचरे के ढेर को उठवाकर साफ-सफाई करवाई गई।

ज्ञान ही सर्वश्रेष्ठ धन
सवाईमाधोपुर. दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र चमत्कारजी आलनपुर में वर्षायोग कर रहे आचार्य सुकुमालनंदीजी ने प्रवचन में कहा कि वास्तविक धन तो ज्ञान है। ज्ञान ही सर्वश्रेष्ठ धन है। ज्ञानामृत का पान करने वाला कभी दु:खी नहीं रहता। ज्ञान के बिना सुख की प्राप्ति नहीं होती है। वर्षायोग समिति के प्रचार-प्रसार मंत्री प्रवीण कुमार जैन ने बताया कि रविवार को भक्तामर स्त्रोत संस्कृत भाषा परीक्षा में 68 परीक्षार्थी शामिल हुए। इसी प्रकार चिकित्सकों की ओर से बुधवार सुबह 9 बजे से 12 बजे तथा अपराह्न 3 बजे से शाम 6 बजे तक एक्यूप्रेशर व नैचुरोपैथी की स्पर्श चिकित्सा व अन्य माध्यम से सेवाएं दी जाएगी।

भागचंद फुले अवॉर्ड से सम्मानित
सवाईमाधोपुर. सैनी(माली) जागृति संस्थान के तत्वावधान में युवा अधिकार महारैली व आमसभा रविवार कोटा के नयापुरा स्टेडियम में हुई।
इसमें सवाईमाधोपुर से सैनी विकास संस्थान के जिलाध्यक्ष भागचंद सैनी को महात्मा फुले अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता राष्ट्रीय लोकतंत्र सुरक्षा मंच के अध्यक्ष एवं कुरूक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी ने समाज को शिक्षित व संगठित करने पर जोर दिया। अध्यक्षता करते हुए महात्मा फूले समता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोती बाबा सांखला ने समाज विकास पर बल दिया।

Home / Sawai Madhopur / दीपावली पर रोशनी से जगमगाएंगे बाजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो