scriptग्राम सेवक पदेन सचिवों ने हाथों पर काली पट्टी बांध कर किया विरोध… | Doing the black band bandage protests. | Patrika News
सवाई माधोपुर

ग्राम सेवक पदेन सचिवों ने हाथों पर काली पट्टी बांध कर किया विरोध…

पंचायत समिति के ग्राम सेवक पदेन सचिवों ने हाथों पर काली पट्टी बांधकर उपखण्ड अधिकारी सुनील आर्य व विकास अधिकारी मदनलाल बैरवा को ज्ञापन सौंपा।

सवाई माधोपुरMar 06, 2018 / 09:06 pm

Shubham Mittal

sawaimadhopur

खण्डार पंचायत समिति परिसर में उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन देते हुए ग्राम सेवक पदेन सचिव ।

खण्डार. पंचायत समिति के ग्राम सेवक पदेन सचिवों ने हाथों पर काली पट्टी बांधकर उपखण्ड अधिकारी सुनील आर्य व विकास अधिकारी मदनलाल बैरवा को ज्ञापन सौंपा। ग्राम सेवक संघ अध्यक्ष मांगीलाल गुर्जर ने बताया कि जब तक राज्य सरकार उनकी 11 सूत्री मांगों को नहीं मान लेती तब तक हाथों में काली पट्टी बांधकर विरोध जारी रहेगा। साथ ही सरकार की जनकल्याणकारी योजना में सहयोग नहीं करेंगे। इस मौके पर ग्राम सेवक दिनेश शर्मा , निरंजन जोशी, प्रेमचंद योगी, रामविलास सैनी, मुकेश मथुरिया, विष्णु मीणा, रामेश्वर शर्मा, भगवती शर्मा आदि मौजूद थे।
ग्राम सेवकों ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन
सवाईमाधोपुर. ग्राम सेवक संघ ने सोमवार को विभिन्न मांगों को लेकर जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में ग्राम सेवकों ने वेतन निर्धारण व चयनित वेतनमान दिलाने, ग्राम सेवकों के पद पर दो अक्टूबर 2010 के तहत समायोजन करने, ग्राम सेवकों की सामयिक वेतन वृद्धि, ब्लॉक चौथकाबरवाड़ा के ग्रामसेवकों से किए गए समझौते के अनुसार उपार्जित अवकाश का समायोजन जिला स्तर पर करने सहित कई मांग की।
हमले के विरोध किया प्रदर्शन
मलारना डूंगर. सीरिया में बेगुनाहों व मासूम बच्चों पर हो रहे हमले के विरोध में सोमवार को कस्बे सहित बहतेड़, शेषा, डलसावटा, खोहरी, दोनायचा आदि गांवों के लोगों ने रैली निकाल कर हमलों का विरोध किया। इसके बाद राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन से पूर्व मुस्लिम समाज के लोग जामा मस्जिद पर एकत्रित हुए। यहां से रैली के रूप में एसडीएम कार्यालय के लिए रवाना हुए। इस दौरान लोग सीरिया में हमला करने वालों के विरोध में नारे लगाते चल रहे थे।

मांगों को लेकर किया प्रदर्शन
सवाईमाधोपुर. एनआरएचएम कार्मिकों ने पांच सूत्री मांगों को लेकर सोमवार को जिला कलक्ट्रेट के सामने धरना-प्रदर्शन किया। इसके बाद जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। जिलाध्यक्ष नगेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि मांगों को लेकर मंगलवार को जयपुर में बाइस गोदाम से विधानसभा तक रैली निकाली जाएगी। इसमें जिलेभर से कार्मिक भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि पिछले दस वर्षों से चिकित्सा विभाग में एनआरएचएम संविदा कार्मिक अल्प मानदेय पर कार्य कर रहे है। कर्मचारियों ने भर्ती संख्या 1311 10 जुलाई 2013 को बहाल कर आवेदिन अभ्यर्थियों की वरियता सूची जारी कर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने, सातवें वेतनमानुसार समान कार्य समान वेतन लागू करने व मानदेय बढ़ाने की मांग की जाएगी।

राशन डीलर को किया निलंबित
खिरनी. कस्बे के राशन डीलर हंसराज मीणा मेदपुरा को जिला रसद विभाग की ओर से तीन माह के लिए निलंबित कर दिया गया है। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह वार्ड 19 से 23 तक के उपभोक्ताओं ने राशन डीलर के खिलाफ अनियमितता बरतने एवं रसद सामग्री वितरित नहीं करने एवं महिलाओं के साथ अभद्रता का आरोप लगाया था। जिसे लेकर कस्बे सहित जिला कलक्टर के समक्ष ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर जिला अधिकारी को समस्या से अवगत कराया।

इस पर जिला कलक्टर ने जिला रसद विभाग से प्रवर्तन अधिकारी अतुल बडाया व योगेश कुमार को संबंधित डीलर की जांच करने के आदेश दिए थे। जांच में गंभीर अनियमितताएं पाने पर जिला रसद अधिकारी ने राशन डीलर हंसराज मीणा पर प्रकरण दर्ज कर 90 दिन के लिए निलंबित कर जांच शुरू कर दी है। साथ ही विभाग द्वारा इन वाडों उपभोक्ताओं के लिए कृष्ण गोपाल गोयल की उचित मूल्य की दुकान पर रसद सामग्री बांटने की वैकल्पिक व्यवस्था की है।

Home / Sawai Madhopur / ग्राम सेवक पदेन सचिवों ने हाथों पर काली पट्टी बांध कर किया विरोध…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो