scriptबिना कनेक्शन के चल रही थी थाने की बिजली | electricity, illgel electricity connection | Patrika News
सवाई माधोपुर

बिना कनेक्शन के चल रही थी थाने की बिजली

नवीन कनेक्शन की डिमांड राशि जमा होने के बाद की विद्युत आपूर्ति बंद

सवाई माधोपुरAug 07, 2019 / 10:06 pm

Abhishek ojha

patrika

बिना कनेक्शन के चल रही थी थाने की बिजली

सवाईमाधोपुर. उपखंड मुख्यालय के पुलिस थाने में लम्बे समय से बिना कनेक्शन के चल रही बिजली विद्युत निगम ने बुधवार को काट दी। निगम के अनुसार थाना बौंली के लिए किसी भी प्रकार का विद्युत कनेक्शन होने का रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं है। इस पर निगम ने पूर्व में भी कार्रवाई करते हुए कई बार विद्युत आपूर्ति बंद की थी, लेकिन इसके बाद भी बौंली थाना रोशन हो रहा था। वहीं पुलिस थाने की ओर से कनेक्शन के लिए विद्युत निगम में जुलाई 2017 में फाइल लगाकर प्रक्रिया शुरू की थी। इस पर विद्युत निगम ने डिमांड नोटिस भी निकाला दिया था, लेकिन थाने की ओर से डिमांड राशि जमा नहीं कराई गई।
लम्बे समय से अवैध कनेक्शन, लेकिन कार्रवाई नहीं
विद्युत निगम के पास थाने में कनेक्शन का कोई रिकॉर्ड नहीं होने के बाद भी थाने में बिजली आपूर्ति होती रही, लेकिन निगम ने कोई सख्त कार्रवाई नहीं की। हालांकि अभियंता तीन से चार बार कनेक्शन काटने की बात कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद फिर से अवैध कनेक्शन लेने पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। जबकि थाना विद्युत निगम कार्यालय से महज 200 मीटर की दूरी पर ही है।
कनिष्ठ अभियंता ने की कार्रवाई
विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता भागचंद मीणा ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही पूर्व में भी तीन से चार बार विद्युत सप्लाई बंद कर दी गई थी। बुधवार को जैसे ही जानकारी मिली, वैसे ही तुरंत थाने की विद्युत आपूर्ति बंद कर दी गई।
कनेक्शन के लिए फाइल जमा कराई
थाना अधिकारी बने सिंह ने बताया कि अवैध बिजली कनेक्शन का मामला पता चलते ही तुरंत विद्युत निगम में 29 जुलाई को फाइल जमा करवाई। इस पर विद्युत निगम द्वारा डिमांड नोटिस मिलने पर थाने द्वारा डिमांड राशि जमा करा दी गई है। डिमांड राशि जमा कराने के बाद भी बिजली कनेक्शन काट देने से थाने के कार्य प्रभावित हो रहे हैं।
…………
पुलिस थाना द्वारा कनेक्शन के लिए डिमांड राशि जमा करा दी गई है। शीघ्र ही कनेक्शन कर दिया जाएगा। अवैध कनेक्शन कितने समय से चल रहा है, इसकी मुझे जानकारी नहीं है।
– रामअवतार बैरवा, सहायक अभियंता, बौंली

Home / Sawai Madhopur / बिना कनेक्शन के चल रही थी थाने की बिजली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो