scriptबिना अनुमति 15 दिन से चल रहा मेला, परिषद को पता चलने पर हटाया | Fair going on for 15 days without permission, removed after the counci | Patrika News
सवाई माधोपुर

बिना अनुमति 15 दिन से चल रहा मेला, परिषद को पता चलने पर हटाया

बिना अनुमति 15 दिन से चल रहा मेला, परिषद को पता चलने पर हटाया

सवाई माधोपुरOct 22, 2021 / 08:59 pm

Subhash

बिना अनुमति 15 दिन से चल रहा मेला, परिषद को पता चलने पर हटाया

सवाईमाधोपुर इन्दिरा मैदान में अतिक्रमण हटाने के बाद सामान को ट्रैक्टर-ट्रॉली में डालने जाता व्यक्ति।

सवाईमाधोपुर. यहां कलक्ट्रेट के सामने स्थित इन्दिरा मैदान में गत 15 दिनों से बिना अनुमति के चल रहे रणथ?भौर सुपर बाजार मेले के बारे में नगर परिषद को भनक तक नहीं लगी। जब पटवार भर्तीपरीक्षा की तैयारियों को लेकर परीक्षार्थियों को ले जाने के लिए वाहनों की पाक्र्रिंग के लिए मैदान में गए तो उन्हें मेला हटाने की याद आई। इस पर नगर परिषद आयुक् त ने दो तीन दिन पहले मेला व्यवस्थापक को एक दो दिन में मेला हटाने के लिए पाबंद किया था । लेकिन शुक्रवार तक मेला नहीं हटने पर परिषद के अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने मानटाउन थाना पुलिस के सहयोग से सुबह मैदान में पहुंचकर वहां से मेले से हो रहे अतिक्रमण को हटाया।इस दौरान परिषद ने मेले का सामान भी जब्त किया। सुबह करीब दस बजे परिषद का अतिक्रमण हटाओ दस्ता जेसीबी, लोडर, ट्रैक्टर आदि के साथ मैदान में पहुंचा।वहां उन्होंने मैदान में लग रही दुकानों को हटाया।सामान को जब्त कर ट्रैक्टर-ट्रॅाली में भरकर नगर परिषद में ले गए।बाद में दुकानदारों ने मैदान से दुकाने हटाना शुरू कर दिया।
जिला प्रशासन व परिषद से नहीं ली अनुमति
परिषद आयुक्त नवीन भारद्धाज ने बताया कि मेला संचालन के लिए मेला व्यवस्थापक ने जिला प्रशासन व नगरपरिषद से अनुमति नहीं ली।बिना अनुमति के ही गत 15 दिनों से मेले का संचालन कर रहा था। जो 4 नव?बर तक चलना था। आयुक्त ने बताया कि इन्दिरा मैदान खेल मैदान है। ऐसे में यहां पर जिला प्रशासन ने मेले की अनुमति देने पर रोक लगा रखी है।
नहीं वसूला जुर्माना
मेला व्यवस्थापक द्वारा बिना अनुमति के गत 15 दिनों से संचालित मेले की सूचना के बाद भी परिषद ने मेला व्यवस्थापक से जुर्माना राशि नहीं वसूली। नगर परिषद की ओर से मेले से हो रहे अतिक्रमण को हटाकर खानापूर्ति कर ली ।
इनका कहना है….
इन्दिरा मैदान मेले के लिए नहीं है। यहां पर खेल संबंधी गतिविधियां ही संचालित होती है। मेले व्यवस्थापक पिछले 15 दिनों से बिना अनुमति के मेले का संचालन कर रहा था। पटवारी भर्ती परीक्षा में अ?यर्थियों को अन्य जिलों पहुंचाने के लिए मैदान में बसों की पार्किंग व्यवस्था करानी है।ऐसे में मेले से मैदान में हो रहे अतिक्रमण को हटाया है। इसे दो दिन पहले मेला हटाने के लिए पाबंद कर दिया था, लेकिन उन्होंने मेला नहीं हटाया इस पर कार्रवाई की गई।बिना अनुमति के मेले लगाने का जुर्माना नहीं वसूला है।
नवीन भारद्वाज, नगर परिषद आयुक्त सवाईमाधोपुर।

Home / Sawai Madhopur / बिना अनुमति 15 दिन से चल रहा मेला, परिषद को पता चलने पर हटाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो