scriptट्रांसफार्मर नहीं मिलने पर किसानों ने किया हंगामा | Farmers created uproar over not getting transformer | Patrika News
सवाई माधोपुर

ट्रांसफार्मर नहीं मिलने पर किसानों ने किया हंगामा

Farmersदो माह से चक्कर काट रहे ग्रामीण

सवाई माधोपुरOct 23, 2019 / 09:44 pm

Girraj prasad sharma

ट्रांसफार्मर नहीं मिलने पर किसानों ने किया हंगामा

खंडार. सहायक अभियंता कार्यालय में हंगामा करते ग्रामीण।

खण्डार/नायपुर. सहायक अभियंता कार्यालय मेें बुधवार को ग्रामीणों ने गांव में ट्रांसफार्मर लगाने की मांग को लेकर कार्यालय में हंगामा किया। ग्रामीण हरिकेश मीणा, प्रभु बैरवा, रामदयाल गुर्जर, ओमप्रकाश बैरवा, रामसिंह जाट ने बताया कि निगम कार्यालय में दो माह से ट्रांसफार्मर के लिए चक्कर काट रहे है। एक ओर दीपावली का त्योहार और दूसरी ओर सरसों, चना, फसल की बुआई करने मे पानी के लिए ट्रांसफार्मर की आवश्यकता अधिक है, लेकिन विभाग के अधिकारी ग्रामीणों की समस्या को लेकर आंखें मूंद कर बैठा है। जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

विधायक को ज्ञापन भेजकर कराया अवगत

ग्रामीणों ने बताया कि खरीफ की फसल बारिश की अधिकता के कारण लगभग नष्ट हो चुकी है। जिसकी मार किसान झेल रहे है। अब रवि की फसल के समय बिजली समय पर नहीं मिलेगी तो किसान को उसकी मेहनत का लाभ नहीं मिलेगा। ग्रामीणो ने क्षेत्रीय विधायक अशोक बैरवा को इस मामले को लेकर ज्ञापन भेजकर जल्द बिजली ट्रांसफार्मर उपलब्ध करवाने की मांग की है।

कार्रवाई की मांग

ग्रामीणो ने बताया कि कुछ विभागीय कर्मचारी चहेते ठेकेदारो को रास्ते मे ही ट्रांसफार्मर उतार देते है। वहीं ग्रामीणो का कहना है कि आगे के नम्बर वाले उपभोक्ता महिनों तक विभाग के चक्कर काटते है जबकि ठेकेदारो के चहेते उपभोक्ताओ व नाम दर्ज वाले उपभोक्ताओ को बाद में ट्रांसफार्मर दिए जा रहें है। ग्रामीणो ने बताया कि विभागीय स्टोर कीपर समय पर स्टोर मे नहीं रहते है। जिससे ग्रामीणों को सामान समय पर नहीं मिल रहा है। ग्रामीणों ने नया स्टोर कीपर लगाने की मांग की है। विभागीय कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है।

इनका है कहना
ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर की मांग की है। समय पर ट्रांसफार्मर नहीं आने की सूचना से उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है। जल्द ही समस्या का निराकरण कर दिया जाएगा।
अशोक मीणा, सहायक अभियंता खंडार

Home / Sawai Madhopur / ट्रांसफार्मर नहीं मिलने पर किसानों ने किया हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो