scriptvideo संदिग्ध वाहनों पर फ्लाइंग स्कवायड टीम की नजर- | Flying Squaid team looks at suspicious vehicles- | Patrika News
सवाई माधोपुर

video संदिग्ध वाहनों पर फ्लाइंग स्कवायड टीम की नजर-

संदिग्ध वाहनों पर फ्लाइंग स्कवायड टीम की नजर

सवाई माधोपुरApr 11, 2019 / 12:04 pm

Subhash Mishra

patrika

सवाईमाधोपुर में कोटा-दौसा हाइवे स्थित चकचैनपुरा में एक कार में बैग की तलाशी लेती स्थैतिक निगरानी दल।

सवाइमाधोपुर. टोंक-सवाईमाधोपुर संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। लोकसभा चुनाव के मद््देनजर जिले में आदर्श आचार संहिता लागू है। ऐसे में जिला पुलिस प्रशासन ने सवाईमाधोपुर सहित ग्रामीण इलाकों से शहर में दाखिल होने वाले वाहनों की जांच पड़ताल के लिए एक दर्जन से अधिक चेक पोस्ट स्थापित किए है। इन जांच चौकियों पर संबधित पुलिस स्टेशन के अधिकारी, ट्रॉफिक पुलिस तथा निर्वाचन विभाग उडऩ दस्ते के अधिकारियों मुस्तैद है।
जिले में होने वाले लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्वक ढंग से सम्पन्न कराने पुलिस प्रशासन की ओर से चारों विधानसभा क्षेत्रों में तीन-तीन फ्लाइंग स्कवायड एवं तीन-तीन स्थैतिक निगरानी दलों का गठन कर वाहनों की जांच की जा रही है। फ्लाईंग स्कवायड टीम व स्थैतिक निगरानी दल के सदस्यों की ओर से सभी नाकों व अस्थाई रूप से बनाए गए चेक पोस्ट पर वाहनों की मुस्तैदी से जांच की जा रही है।
अब तक यहां हुई कार्रवाई
लोकसभा चुनाव के मद््देनजर अब तक खण्डार पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक व्यक्ति से एक देशी कट््टा व 80 हजार 500 रुपए बरामद किए है। इसी प्रकार एक व्यक्ति से एक देशी कट््टा व दो जिंदा कारतूस बरामद किए है।
इनकी हो रही जांच
वाहनों की जांच के दौरान नगदी, शराब, सोना-चांदी, हथियार व अन्य सामग्री के परिवहन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। जिलेभर में जांच के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से एक दर्जन से अधिक स्थानों पर चेक पोस्ट लगाई गई है। जांच के दौरान वाहनों में बिना दस्तावेज की निर्धारित राशि से अधिक राशि, आभूषण व अन्य संदेहास्पद सामग्री पर विशेष नजर है।
चेकपोस्ट पर पुलिस की रहेगी निगरानी
जिले में कुल 13 चेकपोस्ट हैं। जहां पुलिसबल की ओर से सतत निगरानी रखी जा रही है। चेकपोस्ट पर पुलिस वाहनों की जांच पड़ताल के साथ-साथ लोगों की तलाशी ली जा रही है।
वैकल्पिक ढूंढ रहे रास्ता
चेक पोस्ट पर वाहन चेकिंग से वाहन चालकों मे दहशत है। इसके चलते कई वाहन चालक चेकिंग से बचने के लिए वैकल्पिक रास्तों से निकल रहे हैं। कोटा-दौसा हाईवे पर पुलिस 24 घंटे जांच कर रही है। इसमें खासतौर से अवैध शराब, हथियार व मतदाताओं को लुभाने की नीयत से ले जाई जा रही राशि की जांच की जा रही है। चेकिंग के दौरान वीडियोग्राफी की जा रही है।
ये है उद््देश्य
इसका मुख्य उद्देश्य अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण करना तथा कानून व्यवस्था को बेहतर बनाए रखना है। चुनाव के दौरान एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाकर कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न करने वाले अराजक तत्वों पर नजर रखना, शराब की तस्करी पर रोक लगाना, बिना वांछित कागजात के वाहनों का परिचालन करने वालों पर रोक लगाना है।
विधानसभा क्षेत्रों में यहां-यहां चेकपोस्ट
सवाईमाधोपुर विधानसभा क्षेत्र में चकचैनपुरा, सूरवाल थाना, कुस्तला, खण्डार में पाली पुल, कुशाली दर्रा, रामेश्वर घाट, गंगापुरसिटी विधानसभा क्षेत्र में उघाड़मल बालाजी, जयपुर रोड पर सीपी हॉस्पीटल एवं हिण्डौन ओवर ब्रीज पर चेक पोस्ट स्थापित है। इसी प्रकार बामनवास विधानसभा क्षेत्र में पिपलाई, खेरली मोड, बाटोदा एवं जस्टाना में चेक पोस्ट लगे है। चौथकाबरवाड़ा में पावडेरा व सवाईमाधोपुर मार्ग पर नाकाबंदी है।
…………
इनका कहना है
जिलेभर में लोकसभा चुनाव को लेकर चेक पोस्ट पर वाहनों की जांच के दौरान फिलहाल कोई राशि या अन्य सामान बरामद नहीं हुआ है। खण्डार क्षेत्र में देशी कट््टा, जिंदा कारतूस व राशि बरामद की थी। चेकपोस्ट पर वाहनों की सघन जांच की जा रही है।
समीरसिंह, जिला पुलिस अधीक्षक, सवाईमाधोपुर

Home / Sawai Madhopur / video संदिग्ध वाहनों पर फ्लाइंग स्कवायड टीम की नजर-

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो