scriptपिकनिक मनाने आए चार युवक चम्बल में बहे, एक की मौत | for youth flows in a river | Patrika News
सवाई माधोपुर

पिकनिक मनाने आए चार युवक चम्बल में बहे, एक की मौत

– झरेल के बालाजी पुलिया पर हादसा- ग्रामीणों ने तीन युवकों को बचाया – चम्बल में शव की तलाश जारी

सवाई माधोपुरSep 13, 2020 / 11:28 pm

Arun verma

पिकनिक मनाने आए चार युवक चम्बल में बहे, एक की मौत

छाण. चम्बल नदी में शव की तलाश के लिए जाती एसडीआरएफ की टीम।

छाण. सवाईमाधोपुर-कोटा जिले की सीमा पर स्थित झरेल के बालाजी चम्बल नदी पुलिया पर रविवार अपराह्न पिकनिक मनाने के लिए आए चार युवक पानी के तेज बहाव में बह गए। ग्रामीणों ने तीन युवकों को चम्बल नदी से सकुशल निकाल लिया, जबकि एक की डूबने से मौत हो गई। एसडीआरएफ की टीम युवक के शव की तलाश कर रही है।
जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले के दांतरदा कला निवासी चंचल ( 27) पुत्र गोवर्धन मीना, विक्रम (21) पुत्र रामराज माली, पवन (21) पुत्र रामरतन माली निवासी बनवाड़ा व रविशंकर (22) पुत्र रामप्रसाद चारों युवक झरेल के बालाजी पर पिकनिक मनाने आए हुए थे।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नहाने से पूर्व चारों युवकों ने शराब पी फिर नहाने के लिए चंबल नदी की पुलिया पर गए। इस दौरान एक युवक पुलिया पर नहाते समय बह गया। उसको बचाने के चक्कर में तीन युवक भी पानी के तेज बहाव में बह गए।
इधर, नदी के पास ही मवेशी चरा रहे चरवाहों ने रस्सों की मदद से बहते युवकों में से तीन को बचा लिया। हालांकि रविशंकर पुत्र राम प्रसाद माली चंबल में बह गया, जिसकी तलाश देर शाम तक जारी है।
एसडीआरएफ ने शुरू किया ऑपरेशन
ग्रामीणों की सूचना पर सिविल डिफेंस फोर्स (एसडीआरएफ) के जवान व खण्डार थाना पुलिस उपनिरीक्षक सुरेश चंद एवं बहरावण्डा खुर्द पुलिस चौकी प्रभारी राजबब्बर सिंह मय जाब्ते के घटनास्थल झरेल के बालाजी पर पहुंचे। वहीं युवक के शव की तलाश शुरू की गई।
चरवाहों ने बचाई जान
चंबल नदी के किनारे तीर में भैंस चरा रहे चरवाहों को चार युवक चंबल में बहने की सूचना पर सेंवती एवं धर्मपुरी गांव के सात चरवाहों ने तीन डूब रहे युवकों की जान बचाई। चरवाहों में रघुवीर, भरत, श्योनाथ गुर्जर, प्रेमशंकर, मनोहर, रामलखन व छोटू ने अपनी जान हथेली पर रखकर डूबते युवकों की मदद की।
पुलिया पर लगा लोगों का जमावड़ा
चंबल नदी हादसे में चार युवक बह जाने के बाद भी झरेल के बालाजी पुलिया पर दर्जनों लोग नदी में नहाते रहे। कई युवक सेल्फी लेते नजर आए। इस दौरान पुलिस के अधिकारी भी चंबल नदी पर ही मौजूद थे। लेकिन उन्होंने पुलिया पर नहा रहे लोगों को टोकना की जहमत नहीं की.
प्रशासन की खुली पोल
कोरोना संक्रमण के चलते जिला कलक्टर के आदेशानुसार पिकनिक स्थलों पर आवाजाही पर पाबंदी है। इसके बावजूद रविवार को पिकनिक मनाने आए युवकों के साथ हुए हादसे ने प्रशासन के दावों की पोल खोलकर रख दी।
इनका कहना है…
झरेल के बालाजी पुलिया से चार युवक चंबल नदी में बहने की सूचना मिली थी। मय जाब्ता घटनास्थल पर पहुंचे। तीन युवकों को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाल लिया और एक युवक की देर शाम तलाश जारी रही लेकिन शव नहीं मिल पाया।
राजबब्बर सिंह, पुलिस चौकी प्रभारी, बहरावण्डा खुर्द

Home / Sawai Madhopur / पिकनिक मनाने आए चार युवक चम्बल में बहे, एक की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो