scriptप्लेटफार्म चार पर वाहन भगवान भरोसे, 31 मार्च को समाप्त हो गया था टेण्डर | God trusts on platform four | Patrika News
सवाई माधोपुर

प्लेटफार्म चार पर वाहन भगवान भरोसे, 31 मार्च को समाप्त हो गया था टेण्डर

प्लेटफार्म चार पर वाहन भगवान भरोसे, 31 मार्च को समाप्त हो गया था टेण्डर

सवाई माधोपुरApr 09, 2019 / 01:45 pm

Vijay Kumar Joliya

sawaimadhopur

Parking on platform four

सवाईमाधोपुर. रेलवे प्रशासन भले ही यात्रियों की सुरक्षा व सुविधा के कितने ही दावे करे, लेकिन हकीकत में आज भी यात्री सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। यदि आप रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर जा रहे हैं तो जरा संभलकर अपने वाहन को पार्क करना। यहां वाहनों की सुरक्षा की जिम्मेदारी रेलवे की नहीं है।
कारण है रेलवे पार्किंग टेण्डर का समाप्त होना। आलम यह है कि प्लेटफार्म चार पर पार्किंग का टेण्डर 31 मार्च को ही पूरा हो गया है। अब आठ दिन बीत जाने के बाद भी अब तक रेलवे की ओर से टेण्डर की नई प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। ऐसे में प्लेटफार्म चार पर पार्किंग की सुविधा नहीं है।
रेलवे की ओर से पूर्व में प्लेटफार्म चार पर पार्किंग का ठेका बूंदी की एक निजी फर्म को दिया था। जनवरी में हुए इस करार की अवधि महज 90 दिनों की थी। जो 31 मार्च को समाप्त हो गई। नितिन शर्मा, आशीष सोनी आदि लोगों ने बताया कि इसके बाद ठेका संचालक पार्किं ग की एवज में शुल्क वसूल रहा है।
एक ही कं पनी के दोनों ठेके
रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म एक व चार पर दो जगह पार्किंग के टेण्डर किए गए थे। दोनों ही टेण्डर बूंदी की एक निजी फर्म को दिए गए थे। इनमें से प्लेटफार्म एक पर संचालित पार्किंग का टेण्डर चार साल के लिए किया गया था और प्लेटफार्म चार का टेण्डर महज तीन माह के लिए था।
यह है रेलवे का तर्क
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि प्लेटफार्म चार पर दिन भर में कुछ टे्रने ही आती हैं। ऐसे में प्लेटफार्म चार पर यात्रियों का दबाव भी कम ही होता है। ऐसे में अधिकतर पार्किंग संचालकों को अधिक मुनाफा नहीं होता है। ठेकेदार भी रेलवे को ठेके की राशि जमा कराने में रुचि नहीं दिखाते हैं। इधर, वर्तमान व्यवस्था से स्टेशन वाहन लेकर आने वाले यात्रियों को परेशानी होती है।

Home / Sawai Madhopur / प्लेटफार्म चार पर वाहन भगवान भरोसे, 31 मार्च को समाप्त हो गया था टेण्डर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो