scriptगर्मी से पूर्व हैण्डपम्पों की कराएं मरम्मत | Hand pumps must be exmined before summers season | Patrika News
सवाई माधोपुर

गर्मी से पूर्व हैण्डपम्पों की कराएं मरम्मत

समीक्षा बैठक व जनसुनवाई

सवाई माधोपुरFeb 24, 2020 / 11:17 pm

Arun verma

गर्मी से पूर्व हैण्डपम्पों की कराएं मरम्मत

गंगापुरसिटी में बैठक के दौरान निर्देश देते उपखंड अधिकारी।

गंगापुरसिटी. उपखंड अधिकारी कार्यालय में सोमवार को समीक्षा बैठक व जनसुनवाई आयोजित की गई। इस दौरान उपखंड अधिकारी विजेन्द्र मीना ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए। विद्युत निगम के अधिशासी अभियंता ए. के. बुजेठिया ने निगम कार्मिकों के साथ मारपीट की घटनाओं पर चिंता जताते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।
इस पर पुलिस उपाधीक्षक किशोरीलाल ने शीघ्र आरोपियों को गिरफ्तार करने का भरोसा दिया। उपखंड अधिकारी मीना ने नगर परिषद को 1 मार्च को आयोजित होने वाली मैराथन दौड़ के मार्ग में सफाई कराने व अतिक्रमणों को हटवाने के निर्देश दिए। साथ ही अग्निशमन वाहन की व्यवस्था रखने को कहा।
सार्वजनिक निर्माण विभाग अधिशासी अभियंता को पीएचईडी की ओर से मुख्य मार्ग पर कराए जा रहे मरम्मत कार्य तथा नगर परिषद को कॉलोनियों में किए जा रहे मरम्मत कार्य की गुणवत्ता की जांच करने के निर्देश दिए। तहसीलदार ज्ञानचंद जैमन ने ग्राम पंचायतों में बने 13 पटवार घरों को तहसील प्रशासन को सुपुर्द करने की मांग रखी।
बीसीएमएचओ बत्तीलाल मीना द्वारा पानी भराव वाले खाली भूखंडों की सूची प्रस्तुत की। इस पर उपखंड अधिकारी ने नगर परिषद सहायक अभियंताओं को ऐसे भूखंड मालिकों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। गर्मी के मौसम के मद्देनजर जलदाय विभाग, नगर परिषद व विकास अधिकारियों को अपने अधीन हैण्डपम्पों का सर्वे कर गर्मी से पूर्व ठीक कराने के निर्देश दिए।
नगर परिषद व जलदाय विभाग को चूलीगेट मोक्षधाम वाले रास्ते पर सड़क निर्माण कराने को कहा। पंचायत राज विभाग को नवनिर्वाचित सरपंचों को चार्ज की कार्रवाई कराने व शौचालय विहिन स्कूलों में शौचालय निर्माण कराने को कहा।

Home / Sawai Madhopur / गर्मी से पूर्व हैण्डपम्पों की कराएं मरम्मत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो