विधान मण्डल पूजन में झलकी श्रद्धा

विधान मण्डल पूजन में झलकी श्रद्धा

rakesh verma | Publish: Sep, 05 2018 03:40:17 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

सवाईमाधोपुर. दिगम्बर जैन सर्वार्थ सिद्धि महिला मण्डल रणथम्भौर के तत्वावधान में भक्तामर विधान मण्डल किया। जिनेन्द्र देव की शांतिधारा की। प्रवक्ता प्रवीण जैन ने बताया कि रणथम्भौर दुर्ग स्थित दिगम्बर जैन मंदिर में भगवान संभवनाथ की वेदियों के समक्ष भक्तामर विधान मण्डल का पूजन किया। मण्डल पर 48 अघ्र्य समर्पित किए। मंगल कलश की स्थापना की। महिलाओं ने भजनों की प्रस्तुतियां दी। मंगल आरती की गई। इस दौरान सर्वार्थसिद्धि महिला मण्डल की अध्यक्ष सरोज कासलीवाल, मंत्री विजया बडज़ात्या, पुष्पा श्रीमाल आदि मौजूद थी। इसी क्रम में श्रीमाल जैन जागृति संस्था के तत्वावधान में साहूनगर स्थित सहस्त्रफणी पाŸवनाथ दिगम्बर जैन मंदिर में णमोकार महामंत्र का जाप, भक्तामर स्त्रोत का पाठ किए।


सर्वार्थसिद्धि नवयुवक मण्डल के चुनाव सम्पन्न
दिगम्बर जैन सर्वार्थसिद्धि नवयुवक मण्डल रणथम्भौर (समा) के त्रिवार्षिक चुनाव सोमवार को सुदर्शनोदय तीर्थ क्षेत्र आंवा (टोंक) में मुनि पुंगव सुधासागर के सानिध्य में हुए। प्रवक्ता प्रवीण जैन ने बताया कि इसमें अध्यक्ष दिनेश बज, कार्यकारी अध्यक्ष सुरेन्द्र पांड्या, विनोद पल्लीवाल, महामंत्री निर्मल भौंसा तथा कोषाध्यक्ष महावीर छाबड़ा को मनोनीत किया। निवर्तमान अध्यक्ष विनय पापड़ीवाल, महामंत्री सुनील बाकलीवाल को संरक्षक बनाया गया।


शिक्षक व कर्मचारी संघ की समस्याओं पर की चर्चा
चौथ का बरवाड़ा. कस्बे में स्थित मीना धर्मशाला में मंगलवार को राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतराज कर्मचारियों की उपशाखा की बैठक ब्लॉक अध्यक्ष जमुनालाल की अध्यक्षता में हुई। कार्यक्रम का संचालन कर रहे राहुल दवे ने खुले मंच पर शिक्षकों की समस्याओं को सर्वप्रथम अवसर दिए जाने की बात कही। इसी के साथ ही महासंघ द्वारा आठ सूत्री मांगों को लेकर जयपुर धरना प्रदर्शन करने की तैयारी पर चर्चा की गई। इस अवसर पर महासंघ ब्लॉक अध्यक्ष गिर्राज वर्मा, प्रदीप भारद्वाज, पिंकेश बैरागी, भजनलाल वर्मा, दलेल सिंह, विजय कुमार वर्मा, सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।


कृषक भ्रमण दल को किया रवाना
सवाईमाधोपुर. उद्यान विभाग के तत्वावधान में राजस्थान कृषि प्रतिस्पर्धात्मक परियोजना के तहत पांच दिवसीय कृषक भ्रमण के लिए बस को हरी झंडी दिखाकर जिला कलक्टर पीसी पवन ने रवाना किया। सहायक निदेशक उद्यान चंद्रप्रकाश बडाया ने बताया कि जिले के पचास कृषकों का दल सहायक कृषि अधिकारी राजेन्द्र कुमार बैरवा के निर्देशन में गुजरात रवाना किया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned