जान जोखिम में डालकर स्कूल जा रहे विद्यार्थी, विद्यालय जाने वाले आम रास्ते पर भरा पानी

जान जोखिम में डालकर स्कूल जा रहे विद्यार्थी, विद्यालय जाने वाले आम रास्ते पर भरा पानी

Subhash Pal Mishra | Publish: Sep, 08 2018 12:00:02 PM (IST) | Updated: Sep, 08 2018 12:33:33 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news


भाड़ौती. ग्राम पंचायत भाड़ौती मुख्यालय के अधीन गांव बड़ागांव कहार में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बड़ागांव भड़कोली में कक्षा एक से आठवीं तक के विद्यालय में 200 बालक बालिका अध्ययनरत हैं। विद्यालय के आम रास्ते में पानी की निकासी नहीं होने से करीब 2 फीट पानी भरा हुआ है।
इससे छोटे छोटे बालक एवं बालिकाओं के डूबने की आशंका बनी रहती है। 2 दिन पूर्व भी कुछ छोटे बालक पानी में गिर गए थे, जिन्हें अध्यापक ने बचाया। इस संबंध में प्रधानाध्यापक किस्तूर चन्द्र ने तहसीलदार एवं ब्लॉक शिक्षा अधिकारी व पीईईओ भाड़ौती को लिखित में अवगत करवाया, लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।

मिट्टी में मिली मोरम
मलारना डूंगर. ग्राम पंचायत तारनपुर में श्रीपुरा से मौजीराम की ढाणी के लिए हाल ही बनाई गई ग्रेवल सड़क अब राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। बारिश के साथ ही सड़क पर बिछाई गई मोरम कीचड़ में बदल गई। ऐसे में राहगीर कीचड़ से निकलने को विवश हैं। बच्चों का स्कूल पहुंचना तक दुश्वार हो रहा है। गौरतलब है कि पंचायत ने हाल ही मनरेगा योजना के तहत श्रीपुरा से मौजीराम की ढाणी तक लगभग डेढ़ किलोमीटर लम्बी सड़क बनाई थी। उक्त सड़क में गुणवत्ता को नजर अंदाज कर ग्रेवल बिछाई गई। इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने शिकायत भी की, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। बरसात शुरू हुई तो ग्रेवल कीचड़ में बदल गई। स्थानीय निवासी रमेश मीणा का आरोप है कि ग्रेवल सड़क में पंचायत ने मात्र एक इंच मोरम डाला। रोलर से कुटाई भी नहीं हुई। (निसं.)

खेल मैदान से अतिक्रमण हटवाने की मांग
कुंडेरा. क्षेत्र के रावल गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बच्चों के खेल मैदान में हो रहे अतिक्रमण को ग्रामीणों ने हटवाने की मांग की है। इस बारे में एसडीएम को शुक्रवार को ज्ञापन दिया गया। गांव के छात्र नेता लाखन सिंह मीणा, पूर्व सरपंच राम सिंह मीणा, सरपंच बाबूलाल शर्मा, पिंटू शर्मा पूर्व सरपंच मूलचंद मीणा आदि ने बताया कि पहले भी इस समस्या को लेकर के जिला कलक्टर को अवगत करवाया, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned