scriptखेतो में नजर आई टिड्डी, अधिकारियों के साथ खेतो में पहुंचे विधायक | Locust spotted in fields, MLAs arrived in fields with officials | Patrika News
सवाई माधोपुर

खेतो में नजर आई टिड्डी, अधिकारियों के साथ खेतो में पहुंचे विधायक

खेतो में नजर आई टिड्डी, अधिकारियों के साथ खेतो में पहुंचे विधायक

सवाई माधोपुरMay 27, 2020 / 09:29 pm

Vijay Kumar Joliya

,

खेतो में नजर आई टिड्डी, अधिकारियों के साथ खेतो में पहुंचे विधायक,खेतो में नजर आई टिड्डी, अधिकारियों के साथ खेतो में पहुंचे विधायक

मलारना डूंगर. ग्राम पंचायत बिच्छीदोना के बालोली गांव में टिड्डी आने की सूचना पर बुधवार दोपहर विधायक दानिश अबरार गांव के खेतों में पहुंचे। जहां उन्होंने अमरूद के बगीचों में टिड्डियों से हुए नुकसान का आंकलन किया। तथा सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान बिच्छीदोना सरपंच डॉ. आरती भारद्वाज सहित किसानों ने बताया कि मंगलवार रात गांव के ऊपर से टिड्डी दल गुजरा था।
इस दौरान कुछ टिड्डिया यहां खेतो में रुक गई। हालांकि तादाद कम होने से बगीचों में अधिक नुकसान नही हुआ। टिड्डी दल के संभावित खतरे को देखते हुए विधायक दानिश अबरार ने स्थानीय प्रशाशनिक व कृषि अधिकारियों को पूर्व तैयारी के निर्देश भी दिए।
पक्की सड़क का आश्वाशन
इस दौरान सरपंच डॉ. आरती भारद्वाज ने बालोली से निगोह नदी में होकर पिपलवाड़ा की झोपड़ी की तरफ जाने वाली ग्रेवल सड़क को पक्की सड़क बनाने की मांग की। इस पर विधायक ने शीघ्र ही सड़क स्वीकृत करवाने का आश्वाशन दिया। साथ ही निगोह नदी में रपट निर्माण का भी विश्वास दिलाया। गौरतलब है कि बालोली से निगोह नदी वालय रास्ते मे बरसात के दिनो में किसानों को परेशानी होती है।
अतिक्रमण हटाने में पक्षपात का आरोप

इस दौरान ग्राम पंचायत दोनायचा के ग्रामीण भी विधायक से मिले। ग्रामीणों ने पंचायत क्षेत्र में हो रहे अतिक्रमण हटाने के दौरान प्रशाशन दुआरा पक्षपात करने का आरोप लगाया। इस विधायक ने सम्बंधित अधिकारियों को अतिक्रमण हटाने के दौरान समान कार्रवाई के निर्देश दिए।

Home / Sawai Madhopur / खेतो में नजर आई टिड्डी, अधिकारियों के साथ खेतो में पहुंचे विधायक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो