scriptवन मंत्री ने थपथपाई नाथू की पीठ…. | Nathu's back patted by forest minister... | Patrika News
सवाई माधोपुर

वन मंत्री ने थपथपाई नाथू की पीठ….

वन मंत्री ने थपथपाई नाथू की पीठ
 

सवाई माधोपुरFeb 17, 2020 / 02:02 pm

rakesh verma

वन मंत्री ने थपथपाई नाथू की पीठ....

forest minister…

सवाईमाधोपुर.रणथम्भौर राष्ट्रीय उद्यान में सालों से सफाई का काम कर रहे नाथू की वन मंत्री ने भी पीठ थपथपाई है। उन्होंनै ट्वीट कर लिखा है कि नाथू आप अनसंग हीरो है। उन्होंने लिखा कि दरअसल पिछले दिनों जब रणथंभौर नेशनल पार्क के दौरे पर था तो जंगल के अंदर मुख्य मार्ग पर एक शख्स को पैदल चलते देखा। मुझे पता चला कि यह नाथू हैं जो इस रास्ते पर दिनभर प्लास्टिक की थैलियां बीनने का काम करते हैं। इस रास्ते के जरिए पर्यटकए श्रद्धालु पार्क और गणेशजी के मंदिर तक आते-जाते हैं, जिनमें से कुछ लोग जाने-अनजाने में रास्ते में प्लास्टिक की थैलियां, बोतल व कप आदि गिरा देते हैं। जिन्हें नाथू पूरी शिद्दत एवं निस्वार्थ भाव के साथ बीनते रहते हैं। मेरा सौभाग्य कि इस तरह की महान शख्सियत के साथ फोटो खिंचवाने और शाबासी देने का अवसर मिला।

लोगों से की सफाई की अपील
वन मंत्री ने ट्वीट में लोगों से स्वच्छता में सहयोग करने का आह्वान किया। उन्होंने लिखा कि दु:ख होता है जब अक्सर देखने में आता है कि सार्वजनिक स्थानों के साथ-साथ धार्मिक स्थलों पर हम प्लास्टिक का कचरा फैला कर उनकी पवित्रता के साथ खिलवाड़ करते रहते हैं।

पत्रिका ने दिलाई थी पहचान
नाथू सालों से गणेश मार्ग पर नि:शुल्क सफाई का काम कर रहे हैं। इससे अधिकतर लोग अंजान थे और बहुत ही कम लोग नाथू के योगदान के बारे में जानते थे। लेकिन राजस्थान पत्रिका ने 26 जनवरी के अंक में ‘गणतंत्र को मजबूती दे रहे सेवावीर, दूसरों के लिए बने प्रेरणाÓ शीर्षक से खबर प्रकाशित कर नाथू के योगदान को उजागर किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो