कांगे्रस के बंद का नहीं असर

कांगे्रस के बंद का नहीं असर

Rajeev Pachauri | Publish: Sep, 10 2018 09:11:47 PM (IST) Gangapur City, Rajasthan, India

गंगापुरसिटी.महंगाई के विरोध में कांगे्रस की ओर से आहूत भारत बंद शहर में बेअसर रहा। बाजारों के बाजारों में दुकानें खुली रही। कांगे्रस कार्यकर्ताओं ने पूर्व विधायक रामकेश मीना के नेतृत्व में रैली निकाली और महंगाई व भ्रष्टाचार को रोकने व कानून व्यवस्था में सुधार, जीएसटी दर तर्क संगत बनाने तथा किसानों को फसल खराबे का मुआवजा देने की मांग को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन भेजा।

गंगापुरसिटी.महंगाई के विरोध में कांगे्रस की ओर से आहूत भारत बंद शहर में बेअसर रहा। बाजारों के बाजारों में दुकानें खुली रही। कांगे्रस कार्यकर्ताओं ने पूर्व विधायक रामकेश मीना के नेतृत्व में रैली निकाली और महंगाई व भ्रष्टाचार को रोकने व कानून व्यवस्था में सुधार, जीएसटी दर तर्क संगत बनाने तथा किसानों को फसल खराबे का मुआवजा देने की मांग को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। बंद का आह्वान होने के बावजूद शहर में सुबह सामान्य दिनों की तरह बाजारों में दुकानें खुली। इधर, कांगे्रस कार्यकर्ताओं ने देवी स्टोर चौराहा स्थित कार्यालय पर बैठक की। इसके बाद ११.१५ बजे रैली प्रारंभ हुई। रैली में शामिल कार्यकर्ता प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के खिलाफ नारे लगाते हुए चल रहे थे। रैली व्यापार मंडल हॉस्पिटल, कोतवाली थाना व कचहरी रोड होते हुए मिनी सचिवालय पहुंची। इसके बाद उपखंड अधिकारी बाबूलाल जाट के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस देहात अध्यक्ष मुकेश शर्मा, कांग्रेस व्यापार व उद्योग प्रकोष्ठ प्रदेश सचिव सत्यनारायण सिंहल, रघुनंदन पचौरी, अब्दुल बहाव, सत्यनारायण गुर्जर, राजकुमारी जांगिड, गनी इंस्पेक्टर, राजकुमार मिश्रा, शेरसिंह जाटव, मोती माली, शिवचरण जाटव, अरविन्द मीना, मुमताज अहमद, गंगासहाय मीना, हेमराज महावर, जितेन्द्र बैरवा, मदन पचौरी, सतीश धामोनिया, डॉ. बुधराम मीना, रामकेश सैनी, राकेश मीना, सुरेश मीना, खुशीराम, मुर्तुजा, गोविन्द भट्ट, इरशाद खान आदि मौजूद थे।


सत्ता में रहने का अधिकार नहीं


मिनी सचिवालय के बाहर कुछ कार्यकर्ता सडक़ पर बैठ गए। इस दौरान पूर्व विधायक मीना ने कहा कि पेट्रोल-डीजल में महंगाई का सब पर असर पड़ रहा है। सरकार को सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है। ब्लॉक कांग्रेस शहर अध्यक्ष हरगोविन्द कटारिया ने कहा कि महंगाई, जीएसटी ने आम नागरिक, किसान व व्यापारी वर्ग परेशान है। अनवार अली काजी ने कहा कि कच्चे तेल की कीमत कम होने के बाद भी पेट्रोल व डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। सरकार किसी भी वादे पर खरी नहीं उतर सकी है।


अंत समय पहुंचे पूर्व विधायक


पूर्व विधायक दुर्गाप्रसाद अग्रवाल भी रैली में शामिल होने पहुंचे, लेकिन वे अंत समय पहुंचे। इस दौरान कार्यकर्ता ज्ञापन सौंप कर मिनी सचिवालय से लौट रहे थे। विधानसभा चुनाव के लिए टिकट की मांग कर रहे कई नेता भी रैली में नजर नहीं आए।


नहीं किया बंद कराने का प्रयास


कांगे्रस कार्यकर्ताओं ने भले ही प्रमुख मार्ग से रैली निकाली, लेकिन उन्होंने दुकानों को बंद कराने का प्रयास नहीं किया। कार्यकर्ता नारे लगाते हुए बिना कोई प्रयास किए ज्ञापन देने पहुंच गए। पूर्व विधायक मीना ने बताया कि कांग्रेस की ओर से जोर-जबरदस्ती नहीं शांतिपूर्वक बंद का आह्वान किया था। कांग्रेस अहिंसा के सिद्धांत पर कार्य करती हैं।


पुलिस जाप्ता रहा तैनात


बंद के मद्देनजर शहर में कई स्थानों पर पुलिस जाप्ता तैनात रहा। रैली के आगे और रैली के पीछे भी पुलिस जवान चल रहे थे। मिनी सचिवालय पर भी पुलिस उपाधीक्षक नरेन्द्र शर्मा के निर्देशन में पुलिसकर्मी तैनात रहे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned