scriptनहीं आ रहीं सब्जियां और दूध | Not coming vegetables and milk | Patrika News
सवाई माधोपुर

नहीं आ रहीं सब्जियां और दूध

नहीं आ रहीं सब्जियां और दूध

सवाई माधोपुरFeb 12, 2019 / 12:20 pm

Subhash

patrika

शहर में खण्डार बस स्टैण्ड पर खड़ी निजी बसें।

सवाईमाधोपुर. गुर्जर आंदोलन के चलते रेलवे सहित सड़क मार्ग बाधित होने से ट्रेन और बसों के संचालन पर खासा प्रभाव पड़ा है। परिवहन के मुख्य साधनों का संचालन बंद होने से मण्डियों में सब्जियां नहीं पहुंच पा रही है। इससे दूध, कपड़ा व फुटवियर विक्रेताओं को भी परेशानी उठानी पड़ रही है।
जानकारी के अनुसार खण्डार-श्योपुर फलौदी सड़क मार्ग बंद होने से बसों से कपड़े, सब्जी, मिष्ठान भण्डार व अन्य सामान नहीं पहुंच पा रहा है। निजी बस ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर एसोसिएशन के रामचरण जाट ने बताया कि आंदोलन के चलते पिछले चार दिन से बसों से आने वाले सामान का लदान नहीं हो पा रहा है। कपड़ा, सब्जी, फुटवियर का सामान प्रतिदिन बसों से इस मार्ग पर आता-जाता था, लेकिन सड़क मार्ग बंद होने से नुकसान उठाना पड़ रहा है।
उन्होंने बताया कि चार दिन से ट्रांसपोर्ट नहीं आने-जाने से करीब 40 हजार रुपए राजस्व का नुकसान हुआ है। खण्डार-श्योपुर मार्ग पर रोज 60 बसों का संचालन होता है। शहर से प्रतिदिन खण्डार-श्योपुर मार्ग पर छह हजार से अधिक यात्री सफर करते थे। ऐसे में यात्रियों को भी भारी परेशानी हो रही है।
ये बोले सब्जी व दूध विक्रेता

-पिछले चार दिन से खण्डार व श्योपुर से आने वाली सब्जियों नहीं आ रही है। इससे ग्राहकी पर असर पड़ा है।
संतोष सैनी, सब्जी विक्रेता

-शहर सब्जी मण्डी से रोजाना सात हजार रुपए की सब्जी जाती थी, लेकिन बसों व लोडिंग वाहनों के संचालित नहीं होने से खण्डार-श्योपुर की तरफ सब्जी नहीं जा पा रही है।
हनुमान माली, सब्जी विक्रेता
-खण्डार से प्रतिदिन 20 किलो दूध रोजाना मंगवाते हैं, लेकिन गाड़ी के नहीं आने से परेशानी हो रही है।
पंकज शर्मा, दूध विक्रेता, शहर

-सवाईमाधोपुर से खण्डार सब्जी लेने जाता हूं, प्रतिदिन दस हजार रुपए तक की सब्जियां लानी पड़ती हैं।
शंकरलाल माली, सब्जी विक्रेता, शहर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो