script-अब सवाईमाधोपुर- शिवपुरी पर्यटन सर्कि ट विकसित करने की तैयारी – | Now preparing to develop Sawai Madhopur- Shivpuri tourism circuit - | Patrika News
सवाई माधोपुर

-अब सवाईमाधोपुर- शिवपुरी पर्यटन सर्कि ट विकसित करने की तैयारी –

-अब सवाईमाधोपुर- शिवपुरी पर्यटन सर्कि ट विकसित करने की तैयारी-दोनों जिलों के जिला कलक्टर ने किया मंथन

सवाई माधोपुरJul 28, 2021 / 08:26 pm

rakesh verma

-अब सवाईमाधोपुर- शिवपुरी पर्यटन सर्कि ट विकसित करने की तैयारी -

-अब सवाईमाधोपुर- शिवपुरी पर्यटन सर्कि ट विकसित करने की तैयारी –

-अब सवाईमाधोपुर- शिवपुरी पर्यटन सर्कि ट विकसित करने की तैयारी
-दोनों जिलों के जिला कलक्टर ने किया मंथन
सवाईमाधोपुर. यूं तो सवाईमाधोपुर जिला रणथम्भौर राष्ट्रीय उद्यान के कारण विश्व भर में एक विशेष पहचान रखता है। लेकिन अब सवाईमाधोपुर जिले को मध्यप्रदेश के पर्यटन के साथ जोडऩे की कवायद की जा रही है। अब शिवपुरी के माधव पार्क एवं कूनो नेशनल पार्क में आने वाले पर्यटकों को भी रणथम्भौर की ओर मोडऩे के लिए जिला कलक्टर राजेन्द्र किशन ने विशेष कार्य योजना तैयार की है। जिला कलक्टर ने गत दिनों शिवपुरी जाकर वहांं के जिला कलक्टर अक्षय कुमार सिंह, वन्यजीव और पर्यटन के विशेषज्ञों और टूर एंड ट्रेवल ऑपरेटर्स से मुलाकात कर इस कार्य योजना पर प्रारम्भिक चर्चा की। अब दोनों जिला कलक्टर सम्बंधित राज्य सरकारों से इस बाबत चर्चा करेंगे। राज्य सरकारें सहमत हुई तो केन्द्रीय पर्यटन मंत्रालय को सवाईमाधोपुर-शिवपुरी पर्यटन सर्किट विकसित करने का प्रस्ताव भेजा जाएगा।
पर्यटन को मिलेगा बूम
जिला कलक्टर ने बताया कि यह पर्यटन सर्किट बन गया तो दोनों जिलों की अर्थव्यवस्था को बहुत बूस्ट मिलेगा। यह दोनों जिलों के लिए अच्छा रहेगा। शिवपुरी आने वाले 50 प्रतिशत और रणथम्भौर आने वाले 50 प्रतिशत भी पर्यटक दोनों स्थानों की विजिट करें तो पर्यटन को बहुत बूम मिलेगा।
सवाईमाधोपुर.शिवपुरी कलक्टर से मुलाकात करते सवाई माधोपुर कलक्टर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो