scriptVIDEO वायर में उलझकर पैंथर की मौत | Panther's death entangled in the wire | Patrika News
सवाई माधोपुर

VIDEO वायर में उलझकर पैंथर की मौत

भैरूपुरा में एक खेत के बाहर मिला शव वन विभाग ने कराया पोस्टमार्टम

सवाई माधोपुरJun 06, 2019 / 12:25 pm

rakesh verma

patrika

panther death

सवाईमाधोपुर.रणथम्भौर राष्ट्रीय उद्यान की खण्डार रेंज में भैरूपुरा इलाके में बुधवार सुबह खेत की बाड में लगे वायर में उलझकर एक पैंथर की मौत हो गई। सुबह करीब साढ़ेछह बजे ग्रामीणों ने खेत के बाहर पैंथर के शव को देखकर मामले की सूचना वन विभाग को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने शव को अपने कब्जे मेें लिया। इसके बाद वन विभाग की टीम पैंथर के शव को राजबाग स्थित चौकी पर लेकर आई और जिला प्रशासन की मौजूदगी में चिकित्सकों ने पैंथर के शव का पोस्टमार्टम किया। इसके बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।
खेत मालिक से की जा रही पूछताछ
घटना के बाद वन विभाग की टीम ने खेत मालिक को भी हिरासत में लिया है। वन विभाग के अधिकारी पैंथर की मौत के मामले में खेत मालिक से भी पूछताछ कर रहे हैं। वन विभाग के अधिकारियों की माने तो पैंथर की मौत वायर में उलझने के कारण ही हुूई है। पैंथर का शव कुछ दिन पुराना भी बताया जा रहा है।
यह भी संभावना
वन विभाग की टीम फिलहाल मामले को हादसा मान रही है। लेकिन अन्य संभावनाओं को भी टटोला जा रहा है। वन विभाग के अनुसार पैंथर की उम्र करीब साढ़े तीन साल है। पैंथर की मौत तो वायर में उलझने के कारण ही हुई है लेकिन अब विभाग इस बात की जांच कर रही है कि यह वायर खेत की बाड में लगा हुआ था या खेत के अंदर लगाया गया था। वन विभाग के अधिकारी इस संभावना से भी इंकार नहीं कर रहे है कि पैंथर की मौत खेत के अंदर ही हुई हो और बाद में किसी ने पैंथर के शव को खेत के बाहर पटक दिया हो।
इनका कहना है….
भैरूपुरा में एक खेत के बाहर पैंथर का शव मिला था। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कर अंतिम संस्कार कर दिया गया है। मामले की जांच चल रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।
– मुकेश सैनी, उपवन संरक्षक, रणथम्भौर बाघ परियोजना।

Home / Sawai Madhopur / VIDEO वायर में उलझकर पैंथर की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो