scriptपन्द्रह पटवार मण्डलों में पटवारियों के बस्ते बंद, पटवारियों ने बस्ता बंद कर तहसील कार्यालय में जमा करवा दिया…. | patwaris stopped the settlement and deposited them in the Tahsil offic | Patrika News
सवाई माधोपुर

पन्द्रह पटवार मण्डलों में पटवारियों के बस्ते बंद, पटवारियों ने बस्ता बंद कर तहसील कार्यालय में जमा करवा दिया….

अब किसानों के साथ ही विद्यार्थियों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा

सवाई माधोपुरFeb 09, 2018 / 09:56 pm

Shubham Mittal

 पटवारियों

पटवारियों ने बस्ता बंद

मलारना डूंगर. गत माह 15 जनवरी से ही पटवारियों द्वारा अतिरिक्त पटवार मण्डलों का कार्य नहीं करने से अब किसानों के साथ ही विद्यार्थियों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिन पटवार मण्डलों का पटवारियों ने बस्ता बंद कर तहसील कार्यालय में जमा करवा दिया है। वहीं के किसानों व विद्यार्थियों के जरूरी काम भी नहीं हो रहे हैं। मलारना स्टेशन निवासी विद्यार्थी दिलखुश गुर्जर, टीकम चंद सैनी, आसिक हुसैन, सद्दाम हुसैन आदि ने बताया कि सरकारी नौकारियों के साथ ही स्कूल व कॉलेजों में आवेदन जमा कराने के लिए जाति व मूल निवास प्रमामण पत्र जरूरी है।

ऐसे में पटवारियों द्वारा अतिरिक्त पटवार मण्डलों में काम नहीं करने की बात कहकर जरूरी दस्तावेजों पर रिपोर्ट नहीं करने से विद्यार्थियों के दस्तावेज नहीं बनने से सरकारी नौकरी व स्कूल तथा कॉलेजों में आवेदन जमा कराने में परेशानी हो रही है। यही आलम रहा तो विद्यार्थियों का भविष्य भी खराब हो सकता है। उधर किसान वर्ग भी पटवारियों की बस्ता बंद हड़ताल से खासे परेशान हैं। किसानों के भी जरूरी कार्य नहीं हो रहे हैं। उधर इस मामले में राजस्थान पटवार संघ उप-शाखा मलारना डूंगर अध्यक्ष प्रेमराज गुर्जर का कहना है कि उन्होंने राजस्थान पटवार संघ प्रदेश कार्यकारिणी के आह्वान पर अतिरिक्त पटवार मण्डलों में कार्य बहिष्कार कर बस्ते तहसील कार्यालय जमा करवा दिए हैं।

मण्डलों की परेशानी
जानकारी के अनुसार मलारना डूंगर तहसील क्षेत्र के पटवार मण्डल चकबिलोली, दौनायचा, भूखा, कुण्डली नदी, बहतेड़, मलारना डूंगर बी, मलारना चौड़ ए, मलारना चौड़ बी, गम्भीरा, खिरनी ए, खिरनी बी, कहार उर्फ बड़ा गांव, नीमोद, करेल व श्रीपुरा पटवार मण्डलों के लोगों को परेशानी हो रही है।

विदेश भेजने के नाम पर धोखा
सवाईमाधोपुर. बजरिया की सब्जी मण्डी स्थित एक पट्रोल पंप पर गुरुवार दोपहर करीब बारह बजे काम नहीं दिलाने को लेकर विवाद हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक युवक पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भराने आया। थोड़ी देर बाद वहां एक महिला व कुछ लोग आए और युवक पर नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया। महिला ने बताया कि उक्त युवक ने विदेश में नौकरी लगाने के लिए उससे पैसे लिए थे और उसके पति को विदेश भी भेजा लेकिन वहां नौकरी नहीं दिलाई और मजदूरी पर लगा दिया। अब सालभर से राशि मांगने पर युवक टाल रहा है। इस दौरान मौके पर भीड़ जमा हो गई और जाम लग गया।

शांतिभग में तीन गिरफ्तार
चौथ का बरवाड़ा. थाना पुलिस ने शांति भंग के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार किया। थाना हैड कांस्टेबल भरत लाल गुर्जर ने बताया कि राजेश पुत्र मडीया नाथ निवासी सारसोप, शिवजी पुत्र मोतीलाल निवासी चौथ का बरवाड़ा, महेन्द्र कुमार पुत्र मडुकुमार गणेशगंज को शांतिभग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।
जुआ खेलते दो युवक गिरफ्तार

चौथ का बरवाड़ा. थाना पुलिस ने क्षेत्र के आंदोली गांव में सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलते दो युवकों को गिरफ्तार किया। थाना हैड कांस्टेबल भरतलाल गुर्जर ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर थाना पुलिस ने कार्रवाई कर महावीर पुत्र हीरालाल निवासी आंदोली व कमलेश पुत्र ग्यारसी लाल मीना निवासी भेडोला को आंदोली गांव के सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलते हुए गिरफ्तार किया। युवकों के पास से 705 रुपए बरामद किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो