गांव में शराब पीने पर जुर्माना 5100 रुपए

गांव में शराब पीने पर जुर्माना 5100 रुपए

Rakesh Verma | Publish: Sep, 03 2018 03:11:38 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

खण्डार. उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत बरनावदा के गांव बड़ौद में शराब बंदी को लेकर पंच-पटेलों की बैठक हुई। इसमें तय किया गया कि गांव में कोई भी शराब का सेवन नहीं करेगा। इसके लिए लिए लोगों को पाबन्द किया गया। पृथ्वीराज मीणा, लवकुश मीणा ने बताया कि पंच-पटेलों ने निर्णय किया कि शराब का सेवन करने वाले पर 5100 रुपए का जुर्माना किया जाएगा। गांव में और गांव के आसपास शराब बेचते पाए वाले ग्यारह हजार का जुर्माना होगा। इस मौके पर शंकर मीणा, रामचरण पटेल, दिलराज धोबी, चैनसिंह राजावत आदि मौजूद थे।


छात्र स्कूल में जाकर करें पढ़ाई करमोदा में तालाबंदी का मामला
सूरवाल. करमोदा स्कूल में गत दिनों तालाबंदी के मामले में छात्रों में अब भी नाराजगी बनी है। मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं होने से छात्र-छात्राओं की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। विद्यार्थियों ने बताया कि जांच रिपोर्ट पूरी करने के लिए उन्हें प्रशासनिक स्तर पर तीन दिन का समय दिया गया था, लेकिन यह कार्य अब तक भी पूरा नहीं हो पाया। जब तक जांच रिपोर्ट पूरी होकर कार्रवाई नहीं होती, वे स्कूल नहीं जाएंगे। गत दिनों स्कूल में विज्ञान विषय के शिक्षक का स्थानांतरण करने से नाराज छात्रों ने 28 अगस्त को ताला लगाकर विरोध-प्रदर्शन किया था।

इस दौरान प्रशासन की सख्ती से स्कूल का ताला तो खुलवा दिया गया, लेकिन विद्यालय गेट के सामने छात्राएं व महिलाएं खड़ी रही थी। खींचतान व धक्का-मुक्की में तीन छात्राएं व एक महिला बेहोश हो गई थी। इस मामले की जांच एडीएम महेन्द्र लोढ़ा कर रहे हैं। छात्रों व ग्रामीणों ने बताया कि उस समय तीन दिन में जांच पूरी करने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी जांच रिपोर्ट अब तक पूरी नहीं हो पाई है। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन को इस संबंध में शीघ्र कार्रवाई करनी चाहिए। छात्रों को संतुष्ट किया जाना चाहिए, ताकि छात्र स्कूल में जाकर पढ़ाई कर सकें।


शिक्षक का स्थानांतरण होना सरकारी स्तर का मामला है न कि प्रशासनिक स्तर का। मामले की जांच एडीएम कर रहे है। जांच में समय तो लगता है। छात्र-छात्राओं को स्कूल में जाकर पढ़ाई करनी चाहिए।
सुरेशचंद शर्मा, तहसीलदार, सवाईमाधोपुर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned