scriptकन्याओं को कराया भोजन, दिया दान | People celebrates navratri with great geal | Patrika News
सवाई माधोपुर

कन्याओं को कराया भोजन, दिया दान

-घरों में माता की पूजा

सवाई माधोपुरOct 24, 2020 / 09:34 pm

Arun verma

कन्याओं को कराया भोजन, दिया दान

पीपलदा. कस्बे में दुर्गाअष्टमी के मौके पर सजाई गई चामुण्डा माता की प्रतिमा।

सवाईमाधोपुर. जिले भर में शनिवार को अष्टमी पर कन्याओं को भोजन करा दान दिया गया। इस दौरान घरों पर माता की पूजा-अर्चना की गई आरती के बाद प्रसाद वितरण किया गया। वहीं घरों पर कन्याओं को भोजन कराकर भोग भी लगाया गया। हालांकि शनिवार को रामनवमी व अष्टमी एक साथ होने के कारण कई घरों में कन्या पूजन भी किया गया।
माता के दर्शन कर मांगी मनौतियां
चौथ का बरवाड़ा.कस्बे में स्थित चौथ माता मंदिर पर शनिवार को नवरात्र की अष्टमी व नवमी एक ही दिन होने से मंदिर परिसर पर भक्तों की रौनक देखने को मिली। भक्तों ने चौथ माता मंदिर जाकर चौथ भवानी की पूजा-अर्चना कर देश से कोरोना वायरस को दूर करने लिए प्रार्थना की। वहीं चौथ माता ट्रस्ट द्वारा भी भक्तों की सुरक्षा को लेकर एहतियात के तौर पुख्ता व्यवस्था की गई।
अल्पाहार की व्यवस्था
जनकल्याण स्वास्थ्य शिक्षा एवं पर्यावरण विकास समिति व राजपूत करणी सेना के संयुक्त तत्वावधान में राजपूत धर्मशाला के बाहर नवरात्रि व्रत रखने वाले यात्रियों के लिए अल्पाहार की व्यवस्था की गई। इस अवसर पर महेंद्र सिंह, अजय शेखर दवे, अनेंद्र सिंह आमेरा, गोपाल सिंह राजावत, राजकुमार जैन व निर्भया सिंह सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।
दुर्गा माता की पूजा
पीपलदा. कस्बे सहित क्षेत्र में शनिवार को दुर्गाअष्टमी श्रद्धा से मनाई गई। इस दौरान श्रद्धालुओं ने माता दुर्गा की पूजा की। इससे पहले मदिरों में जाकर श्रद्धा व उल्लास के साथ माता के दर्शन व पूजा-पाठ किया। वहीं परिवार में सुख व शान्ति के साथ खुशहाली की कामना की।

Home / Sawai Madhopur / कन्याओं को कराया भोजन, दिया दान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो