scriptतहसीलदार से बोले लोग नहीं आता पटवारी, लटका रहता है ताला | People from Tahsildar do not speak Patwari, hangs lock | Patrika News
सवाई माधोपुर

तहसीलदार से बोले लोग नहीं आता पटवारी, लटका रहता है ताला

बामनवास (गंगापुरसिटी). ग्राम पंचायत पट्टीकलां में कार्यरत एक हल्का पटवारी के नियमित न आने की शिकायत को लेकर शुक्रवार को ग्रामीणों ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

सवाई माधोपुरSep 14, 2018 / 09:41 pm

Rajeev

gangapurcity news

तहसीलदार से बोले लोग नहीं आता पटवारी, लटका रहता है ताला

बामनवास . ग्राम पंचायत पट्टीकलां में कार्यरत एक हल्का पटवारी के नियमित न आने की शिकायत को लेकर शुक्रवार को ग्रामीणों ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।


ग्रामीण धारासिंह, सुरेशचंद, आशीष एवं प्रदीप कुमार की ओर से सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि हल्का पटवारी के रुप में कार्यरत राकेश गुर्जर अनियमित रूप से आते हैं। पटवार घर पर अधिकांशत ताला लटका रहता है। किसानों को राजस्व संबंधी काम के लिए परेशान होना पड़ता है। इसके अतिरिक्त विद्यार्थी भी प्रमाण पत्रों पर पटवारी के हस्ताक्षरों के लिए तरसते रहते हैं। उन्होंने बताया कि पटवारी द्वारा मोबाईल भी रिसीव नहीं किया जाता।
सरकारी मोबाइल नंबर ज्यादातर स्विच ऑफ रहता है। इससे लोगों को और भी अधिक असुविधा होती है। शुक्रवार को दोपहर बारह बजे तक पटवार घर पर ताला लटका रहने से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने पटवारी के गैर जिम्मेदाराना रवैये पर रोष जताते हुए तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर संबंधित पटवारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत पट्टीकलां का पटवार घर तहसीलदार कार्यालय के बिल्कुल बगल में हैं। जिसके वाबजूद पटवारियों में अधिकारी का कोई भय नहीं हैं। तहसील प्रशासन के लिए भी दिया तले अंधेरे वाली कहावत चरितार्थ हो रही है।

इस मामले में तहसीलदार बामनवास त्रिलोकचंद गुप्ता ने कहा कि ग्राम पंचायत पट्टीकलां के लोगों द्वारा पटवारी के मुख्यालय पर नहीं मिलने की शिकायत की गई है। गिरदावर के माध्यम से इसकी जांच करवा रहा हूं। दोषी पाए जाने पर संबंधित पटवारी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

किसान संघ ने दिया ज्ञापन


मित्रपुरा कस्बे में किसानों की समस्याओं को लेकर किए जा रहे धरने प्रदर्शन के कार्यक्रम के दौरान बौंली थानाधिकारी द्वारा अभद्रता किए जाने के विरोध में स्थानीय किसान नेताओं द्वारा शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक के नाम उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया।

भारतीय किसान संघ बामनवास के तहसील अध्यक्ष अमरसिंह मीना ने बताया कि बौंली थानाधिकारी द्वारा गत दिनों अपने हक को लेकर शांतिपूर्व धरने पर बैठे किसान नेताओं के साथ अभद्रता की गई। जिससे किसानों में रोष है। किसान संघ ने ज्ञापन के माध्यम से पुलिस प्रशासन से आग्रह किया कि यदि शीघ्र ही थानाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वे आंदोलन शुरू करेंगे। ज्ञापन देते समय किसान संघ के जगदीश मीना, लटूरचंद मीना, हरकेश गुर्जर एवं बच्चूसिंह गुर्जर आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।

Home / Sawai Madhopur / तहसीलदार से बोले लोग नहीं आता पटवारी, लटका रहता है ताला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो