अवैध बजरी के खिलाफ चल रहे अभियान के ढोल में पोल...

अवैध बजरी के खिलाफ चल रहे अभियान के ढोल में पोल...
श्यामोली बनास नदी से अवैध बजरी की निकासी
मलारना डूंगर. पुलिस व खनिज विभाग की संयुक्त टीम ने थाना क्षेत्र के श्यामोली-बिलोली नदी गांवा की सीमा से बहने वाली बनास नदी से अवेध बजरी खनन कर परिवहन करते तीन ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त किए हैं। जब्तशुदा ट्रैक्टर ट्रॉलियों को मलारना डूंगर थाने में खड़ा किया है।

By: rakesh verma

Published: 28 Oct 2020, 09:24 PM IST

अवैध बजरी के खिलाफ चल रहे अभियान के ढोल में पोल...
श्यामोली बनास नदी से अवैध बजरी की निकासी
मलारना डूंगर. पुलिस व खनिज विभाग की संयुक्त टीम ने थाना क्षेत्र के श्यामोली-बिलोली नदी गांवा की सीमा से बहने वाली बनास नदी से अवेध बजरी खनन कर परिवहन करते तीन ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त किए हैं। जब्तशुदा ट्रैक्टर ट्रॉलियों को मलारना डूंगर थाने में खड़ा किया है। इस सम्बंध में खनिज विभाग के मलारना डूंगर नाका इंचार्ज जितेन्द्र सिंह ने तीन अज्ञात ट्रैक्टर चालकों के खिलाफ एमएमडीआर एक्ट के तहत मलारना डूंगर थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार रिपोर्ट कर्ता खनिज अधिकारी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर बुधवार सुबह मलारना डूंगर व मलारना स्टेशन पुलिस जाब्ते के साथ श्यामोली-बिलोली बनास नदी में पहुंचे। जहां तीन ट्रैक्टर ट्रॉली अवेध बजरी खनन कर परिवहन करते मिले। इन्हें रुकने का इशारा किया तो तीनो चालक ट्रैक्टरों को छोड़ बनास नदी में भाग गए। इस पर मौके पर ही अवेध बजरी से भरे तीनों ट्रैक्टर ट्रॉलियों को जब्त कर पुलिस के सहयोग से चालकों की वेकल्पिक व्यवस्था कर थाने लाया गया। पुलिस ने अवेध बजरी खनन व बजरी चोरी के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।
विशेष अभियान के बावजूद हो रहा अवैध बजरी खनन
गौरतलब है कि 16 नवम्बर 2017 से सर्वोच्च न्यायालय ने बनास नदी में अवेध बजरी खनन पर रोक लगा रखी है। न्यायालय की रोक के बावजूद अवैध बजरी खनन रोकने में सिस्टम नाकाम रहा तो अब 15 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक राज्य सरकार ने प्रदेश भर में एक दर्जन से अधिक जिलों में अवैध बजरी खनन, निगर्मन व भण्डारण की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया। अभियान के तहत खनिज विभाग, पुलिस, परिवहन, राजस्व व वनविभाग को संयुक्त टीम बना कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

rakesh verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned