जिला अस्पताल की छत की टंकियों में डाला पाउडर

जिला अस्पताल की छत की टंकियों में डाला पाउडर

By: Subhash

Published: 19 Sep 2020, 08:11 PM IST

सवाईमाधोपुर. जिले में मच्छरों के प्रकोप की रोकथाम को लेकर अब सीमएचओ स्टॉफ ने सुध ली है। नगरपरिषद की ओर से चार कार्मिकों का सहयोग मिलने से अब नगपरिषद वार्डों सहित आसपास के क्षेत्रों में फोगिंग कार्य में तेजी आई है। इधर, कार्मिकों के मिलते ही जिला अस्पताल में मातृ एवं शिशु अस्पताल की ऊपरी मंजिल पर टंकियों के आसपास गंदा पानी जमा होने मच्छरों का लार्वा था। ऐसे में टीम सहयोग से टंकियों में दवा डाली गई। वहीं टंकियों के आसपास जमा कांई व बारिश के पानी में मच्छरों को मारने की दवा डाली गर्ई।
पत्रिका की खबर के बाद आए हरकत में
राजस्थान पत्रिका ने जिला मुख्यालय नगरपरिषद क्षेत्र के वार्डों सहित आसपास के गांवों में गंदे पानी जमा होने व मच्छरों के पनप रहे लार्वा को लेकर मामले में प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद हरकत में आए चिकित्सा महकमे ने मच्छरों की रोकथाम के लिए विभिन्न जगहों पर दवा का छिड़काव कराया। इस दौरान राजस्थान पत्रिका में गत दिनों 'जिला अस्पताल में छत पर टंकियों के पास जमा गंदा पानी, जिम्मेदार बेपरवाह तथा 'तीन कर्मचारियों के भरोसे फोगिंग कार्यÓ। मच्छरों की रोकथाम के लिए स्टॉफ की कमी को लेकर प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद हरकत में आए विभाग ने नगरपरिषद कार्मिकों का सहयोग लेकर फोगिंग कार्य व जिला अस्पताल की टंकियों में व आसपास दवा का छिड़काव किया।
वार्डों में तेज गति से होगा फोगिंग कार्य
सीएमएचओ कार्यालय को नगरपरिषद से चार कार्मिकों का स्टॉफ मिला है। ऐसे में अब नगरपरिषद के 60 वार्डों में तेज गति से फोगिंग का कार्य होगा। ऐसे में सीएमएचओ कार्यालय की टीम भी अब कार्मिकों का सहयोग लेकर मच्छरों के प्रकोप की रोकथाम में जुटी है।

Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned