scriptजिला अस्पताल की छत की टंकियों में डाला पाउडर | Powder poured into the roof tanks of the district hospital | Patrika News
सवाई माधोपुर

जिला अस्पताल की छत की टंकियों में डाला पाउडर

जिला अस्पताल की छत की टंकियों में डाला पाउडर

सवाई माधोपुरSep 19, 2020 / 08:11 pm

Subhash

जिला अस्पताल की छत की टंकियों में डाला पाउडर

सवाईमाधोपुर जिला अस्पताल परिसर में मातृ एवं शिशु अस्पताल की ऊपरी मंजिल पर टंकियों के पास जमा गंदे पानी में दवा डालते कार्मिक।

सवाईमाधोपुर. जिले में मच्छरों के प्रकोप की रोकथाम को लेकर अब सीमएचओ स्टॉफ ने सुध ली है। नगरपरिषद की ओर से चार कार्मिकों का सहयोग मिलने से अब नगपरिषद वार्डों सहित आसपास के क्षेत्रों में फोगिंग कार्य में तेजी आई है। इधर, कार्मिकों के मिलते ही जिला अस्पताल में मातृ एवं शिशु अस्पताल की ऊपरी मंजिल पर टंकियों के आसपास गंदा पानी जमा होने मच्छरों का लार्वा था। ऐसे में टीम सहयोग से टंकियों में दवा डाली गई। वहीं टंकियों के आसपास जमा कांई व बारिश के पानी में मच्छरों को मारने की दवा डाली गर्ई।
पत्रिका की खबर के बाद आए हरकत में
राजस्थान पत्रिका ने जिला मुख्यालय नगरपरिषद क्षेत्र के वार्डों सहित आसपास के गांवों में गंदे पानी जमा होने व मच्छरों के पनप रहे लार्वा को लेकर मामले में प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद हरकत में आए चिकित्सा महकमे ने मच्छरों की रोकथाम के लिए विभिन्न जगहों पर दवा का छिड़काव कराया। इस दौरान राजस्थान पत्रिका में गत दिनों ‘जिला अस्पताल में छत पर टंकियों के पास जमा गंदा पानी, जिम्मेदार बेपरवाह तथा ‘तीन कर्मचारियों के भरोसे फोगिंग कार्यÓ। मच्छरों की रोकथाम के लिए स्टॉफ की कमी को लेकर प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद हरकत में आए विभाग ने नगरपरिषद कार्मिकों का सहयोग लेकर फोगिंग कार्य व जिला अस्पताल की टंकियों में व आसपास दवा का छिड़काव किया।
वार्डों में तेज गति से होगा फोगिंग कार्य
सीएमएचओ कार्यालय को नगरपरिषद से चार कार्मिकों का स्टॉफ मिला है। ऐसे में अब नगरपरिषद के 60 वार्डों में तेज गति से फोगिंग का कार्य होगा। ऐसे में सीएमएचओ कार्यालय की टीम भी अब कार्मिकों का सहयोग लेकर मच्छरों के प्रकोप की रोकथाम में जुटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो