अंधड़ के साथ बरसे बदरा

अंधड़ के साथ बरसे बदरा

rakesh verma | Publish: Sep, 08 2018 11:16:15 AM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

सवाईमाधोपुर. जिला मुख्यालय व आस-पास शुक्रवार को शाम तेज अंधड़ के साथ बदरा झूम के बरसे। इस दौरान नदी तालाब व बांधों में पानी की आवक हुई। वहीं सड़कों पर पानी बह निकला। कई कॉलोनियों में जल भराव से आवागमन में असुविधा हुई। शुक्रवार शाम करीब साढ़े सात बजे अचानक आसमान में काली घटाएं छाई। इस दौरान तेज अंधड़ शुरू हुआ। सुबह तेज गर्मी व उमस के बाद झमाझम बारिश हुई। शाम को जो बारिश का दौर शुरू हुआ, वो रात नौ बजे तक चलता रहा।


मलारना डूंगर. कस्बे सहित आसपास के इलाके में शुक्रवार शाम मूसलाधार बारिश हुई। तेज अंधड़ के साथ आई बारिश ने एक बार फिर किसानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। तेज हवा से बाजरा व तिल खेत में आड़ी पड़ गई। शुक्रवार को दिनभर धूप खिलने के बाद शाम 6 बजे आकाश मेंं काली घटाए छाने लगी। देखते देखते तेज हवा व बिजली की कड़कड़ाहट के साथ शाम साढ़े 6 बजे तेज बारिश शुरू हुई। कई बगीचों में अमरुद के पौधे भी गिर गए। यहां करीब पौन घण्टे तक मूसलाधार बारिश हुई। इसके बाद देर रात तक कभी हल्की तो कभी तेज बारिश का दौर चलता रहा।


रवांजना चौड़. दिनभर धूप निकली रहने के बाद रात करीब पौने आठ बजे मूसलाधार बरसात हुई। तेज हवाओं के साथ बरसात होने से सडकों पर पानी भर गया। कस्बे के पास से निकल रहे बरसाती नाले में उफान से निचले घरों मे ंपानी भर गया। नाले में पानी का बहाव ज्यादा होने से लोगों को पानी कम होने का इन्तजार करना पड़ा।


चोरी हुई मोटर साइकिल जब्त
खण्डार. थाना पुलिस ने 20 पूर्व खेत पर से चोरी हुई मोटर साइकिल को जब्त किया। हैड कांस्टेबल मोहन लाल मीणा ने बताया कि दिनांक 17 अगस्त को अणतपुरा से खेत पर से ही पीडि़त मीठालाल बैरवा की मोटर साइकिल चोरी हो गई थी। मुखबिर की सूचना पर रायखेड़ा की तलाई के पास से पीडि़त की बाइक जब्त की है।


एक करोड़ 12 लाख से सुधरेगी रोड की दशा
सवाईमाधोपुर. कोटा लालसोट मेगा हाइवे से चकेरी तक हिचकोले भरी यात्रा से वाहन चालकों को शीघ्र ही निजात मिल सकेगी। राज्य सरकार ने हाइवे से चकेरी मोड़ तक करीब 7 किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए एक करोड़ 12 लाख रुपए स्वीकृत किए है। इस सड़क निर्माण के लिए ग्रामीण काफी समय से विधायक से मांग कर रहे थे। शीघ्र ही टेण्डर आदि प्रक्रिया पूरी करा निर्माण कार्य शुरू कराएंगे। इस सड़क से हाइवे से चकेरी क्षेत्र के 20 गांव के ग्रामीणों को लाभ मिलेगा। उन्हें क्षतिग्रस्त सड़क मार्ग पर गड्ढे भरी राह से निजात मिल सकेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned