scriptश्रीराम रंगमंच पर चल रहे रामलीला मंचन में  शबरी राम प्रसंग का मंचन ,राम ने खाए शबरी के जूठे बेर | shreeraam rangamanch par chal rahe raamaleela manchan mein shabaree r | Patrika News
सवाई माधोपुर

श्रीराम रंगमंच पर चल रहे रामलीला मंचन में  शबरी राम प्रसंग का मंचन ,राम ने खाए शबरी के जूठे बेर

शबरी द्वारा भगवान राम को जूठे बेर खिलाने की लीला

सवाई माधोपुरSep 25, 2017 / 08:36 pm

Shubham Mittal

sawaimadhopur

sawaimadhopur ramlila

सवाईमाधोपुर . नगर रामलीला मण्डल समिति के तत्वावधान में शहर स्थित श्रीराम रंगमंच पर चल रहे रामलीला मंचन में शबरी राम प्रसंग का मंचन किया गया। शबरी द्वारा भगवान राम को जूठे बेर खिलाने की लीला देख दर्शक भाव विभोर हो गए। इसके बाद रावण की सभा में शूर्पणखा के रुदन, मारीच के पीछे भगवान राम के जंगल में जाने आदि का मंचन किया गया। प्रवक्ता दिलीप शर्मा ने बताया कि सोमवार को बाली वध की लीला का मंचन किया जाएगा। इसी क्रम में श्री विजयेश्वर नवयुवक मण्डल के तत्वावधान मेंं मानटाउन क्लब में चल रही रामलीला में रविवार को राजा जनक द्वारा अयोध्या में लग्न पत्रिका भिजवाना।
राम चले वनवास, दशरथ के रुदन से गमगीन हुए दर्शक
बहरावण्डा खुर्द. कस्बे में नगर रामलीला मंडल के तत्वावधान में रविवार को रामलीला मंचन के दौरान श्रीराम अपनी भार्या सीता और भ्राता लक्ष्मण सहित पुरवासियों के साथ वन गमन के लिए रवाना हो गए। अध्यक्ष कन्हैयालाल जाट ने बताया कि रामलीला स्थल पर श्रीराम वनगमन के बाद राजा दशरथ के विलाप के मंचन के दौरान उपस्थित दर्शक भी काफी गमगीन हो गए। इसके अलावा मंथरा-कैकई संवाद, कैकेई का कोप भवन में जाना, कैकई-दशरथ संवाद आदि लीलाओं का मंचन किया गया।
जन्म जयंती आज
सवाईमाधोपुर. भाजपा शहर मण्डल व पण्डित दीनदयाल स्मृति मंच की ओर से सोमवार को बजरिया स्थित गौतम आश्रम में पं.दीनदयाल उपाध्याय की जयंती मनाई जाएगी। दोपहर दो बजे संगोष्ठी होगी। इसी प्रकार भाजपा नगर मंडल ओर से शिव मंदिर परिसर में पं.दीनदयाल उपाध्याय जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी। महामंत्री अनिल शर्मा ने बताया कि इस दौरान संगोष्ठी भी होगी। इसमें सांसद, विधायक, भाजपा जिलाध्यक्ष, जिला पदाधिकारी, मंडल अधिकारी आदि भाग लेंगे।
माथुर वैश्य जयंती आज, होंगे कार्यक्रम
खण्डार. कस्बे में माथुर वैश्य महासभा जयंती समारोह माथुर वैश्य धर्मशाला में होगी। आयोजन से जुड़े शिवदयाल मथुरिया ने बताया कि सोमवार सुबह 9 बजे ध्वजारोहण कर नृसिंह मंदिर कुण्ड से शोभायात्रा शुरू होगी। इसके बाद दोपहर 1 बजे अतिथियों का सम्मान, ईश वन्दना, आमसभा का आयोजन माथुर वैश्य धर्मशाला में होगा। मुख्य अतिथि दिनेशचंद गुप्ता, विशिष्ट अतिथि गोपाल नारायण मथुरिया, सेवानिवृत आरएएस डॉ अंजनी मथुरिया, अध्यक्षता सत्यनारायण चेंचूडिय़ा, रामवतार मथुरिया करेंगे।

भक्तों ने पाई प्रसादी
मित्रपुरा. ग्राम कुटका में प्रसिद्ध चौमुखा भैरुजी के स्थान पर प्रसादी का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में भक्तों ने प्रसादी ग्रहण की व मन्नत मांगी। देवनारायण एवं जोधराज ने बताया कि यहां आने वाले भक्तों के लिए भोजन पानी व रहने की व्यवस्था की गई है।

Home / Sawai Madhopur / श्रीराम रंगमंच पर चल रहे रामलीला मंचन में  शबरी राम प्रसंग का मंचन ,राम ने खाए शबरी के जूठे बेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो