सड़कों पर पसरा सन्नाटा, थम गई जिन्दगी की रफ्तार

सड़कों पर पसरा सन्नाटा, थम गई जिन्दगी की रफ्तार

By: Subhash

Published: 17 Apr 2021, 08:04 PM IST

सवाईमाधोपुर. दूर-दूर तक पसरा सन्नाटा, दुकानों के गिरे शटर व लटका ताला, गश्त करते पुलिस के वाहन। कुछ ऐसे ही हालात शनिवार को जिलेभर में देखने को मिले। कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने एक बार फिर कफ्र्यू के हालात पैदा कर दिए है। कफ्र्यू के चलते सुबह से शाम तक बाजार बंद रहे। आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में दुकाने बंद रही। ऐसे में व्यापारी, दुकानदार समेत सभी लोग घरों में कैद रहे। शहर में कफ्र्यू को लेकर पेश है एक रिपोर्ट...

जिला मुख्यालय पर कफ्र्यू के हाल..

समय-10. 55 बजे
स्थान-बजरिया शिव मंदिर रोड
कफ्र्यू के चलते जिला मुख्यालय पर बजरिया के मुख्य बाजार में दूर-दूर तक सन्नाटा पसरा रहा। इस रोड पर एक भी दुकान खुली नहीं थी। यहां केवल इक्के-दुक्के दुपहिया वाहन चालक जरूर नजर आए। इस रोड पर लोग सुबह से घरों में दुबके रहे। ऐसे में रोड पर सूनापन नजर आया।

समय-11.05 बजे
स्थान-चौथकाबरवाड़ा बस स्टैण्ड
चौथकाबरवाड़ा बस स्टैण्ड पर दिनभर लोगों की चहल-पहल रहती थी और ऑटो, टैम्पों, रोडवेज व निजी बसों का आगवामन रहता था लेकिन कफ्र्यू के चलते सूनापन नजर आया। यहां निजी कार वाले भी यात्रियों की राह तांकते नजर आए। कफ्र्यू के चलते लोगों ने कम ही सफर किया। बस स्टैण्ड से बसों का संचालन बंद रहा।

समय-11.23 बजे
स्थान-बजरिया अम्बेडकर सर्किल
कफ्र्यू के चलते बजरिया का अम्बेडकर सर्किल पर सूना नजर आया। स्थिति ये रही कि यहां से प्रतिदिन जयपुर, करौली, मलारना डूंगर आदि मार्गों पर जाने वाले निजी बसों का संचालन बंद रहा। यात्रियों के अभाव में बसे खड़ी रही।

समय-11.35 मिनट
स्थान-रेलवे स्टेशन
जिला मुख्यालय पर कफ्र्यू के चलते सुबह से शाम तक रेलवे स्टेशन पर सन्नाटा पसरा नजर आया। हालांकि ट्रेनों के आने-जाने के थोड़े यात्री जरूर नजर आए लेकिन रेलवे स्टेशन पर सभी की जांच के बाद ही अंदर प्रवेश दिया। ऐसे में रेलवे स्टेशन के सामने दिनभर सूनापन नजर आया।

समय-11.45 बजे
स्थान-बजरिया टोंक बस स्टैण्ड
कोरोना के खौफ के चलते लोग घरों से नहीं निकले। जिला मुख्यालय पर टोंक रोडवेज बस स्टैण्ड पर दिनभर सूनापन नजर आया। वहीं कम ही यात्रियों ने बसों में सफर किया। यहां महज दो बसे खड़ी थी। इनमें एक में करीब 25 सवारियों बैठी थी, जबकि एक बस पूरी खाली थी।

समय-11.56 बजे
स्थान-बजरिया सब्जी मण्डी
कोरोना महामारी व कफ्र्यू के चलते बजरिया सब्जी मण्डी में सब्जी विक्रेता व ग्राहक कोरोना गाइडलाइन की पालना करते नजर आए। मण्डी में सब्जी खरीदने पहुंचे लोगों ने सोशल डिस्टेसिंग की पालना की और मुंह पर मास्क लगाकर ही सब्जियां खरीदी। ऐसे में सब्जी मण्डी में भी कम ही भीड़ रही।

समय-12.05 बजे
स्थान-बाल मंदिर कॉलोनी मेडिकल स्टोर
यहां कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए मेडिकल स्टोर संचालक ने भीड़ एकत्रित नहीं हो। इसके लिए दुकान के बाहर सोशल डिस्टेसिंग की पालना के लिए गोले बनाए। ऐसे में मेडिकल स्टोर पर दवाइयां खरीदने आए लोगों ने गोले में खड़े होकर ही दवाईयां खरीदी।

Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned