मुख्य सड़क पर पानी भराव की समस्या का किया समाधान

मुख्य सड़क पर पानी भराव की समस्या का किया समाधान

Subhash Pal Mishra | Publish: Sep, 05 2018 03:54:08 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

भगवतगढ़. जटवाड़ा कलां से अजनोटी जाने वाले मार्ग पर मीना बस्ती के पास बनी रपट पर बरसाती पानी का भराव होने से आने वाली समस्या का मंगलवार को समाधान किया गया। सरपंच बुगलचंद मीना एवं ग्रामीणों ने बताया कि जिला मुख्यालय से जोडऩे वाले इस सड़क मार्ग पर बनी रपट पर बरसात में पहाड़ों से आने वाले पानी की निकासी का रास्ता कई वर्षों से लोगों ने अतिक्रमण करके बन्द कर दिया।इसके कारण पानी की निकासी नहीं होने से सड़क पर कई दिनों तक तीन से चार फीट तक पानी भरा रहता था। इससे वाहन चालकों एवं राहगीरों को बड़ी परेशानी झेलनी पड़ती थी। सोमवार को भी आई तेज बरसात से रोड पर तीन फीट पानी भरने से दुपहिया वाहनों का निकलना बंद हो गया था। मंगलवार को लोगों की शिकायत पर पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में पटवारी एवं सरपंच ने जेसीबी की सहायता से अतिक्रमण को हटाकर पानी के निकलने का रास्ता बनाया। सरपंच ने बताया कि वर्षों पूर्व में जिस रास्ते से होकर पानी निकलता था, उस रास्ते से अतिक्रमण हटाकर पानी की निकासी बहाल की गई।


अतिक्रमण हटा पिल्लर व बोर्ड लगाए
सवाईमाधोपुर. नगर विकास न्यास की ओर से मंगलवार को ठींगला में अतिक्रमण हटाकर भूमि न्यास के कब्जे में ली। मौके पर न्यास के पिल्लर व बोर्ड लगाए गए।
न्यास सचिव ताराचंद मीना ने बताया कि इस भूमि पर कुछ लोगों ने कब्जा कर रखा था। न्यास ने नोटिस देकर सुनवाई की प्रक्रिया पूरी कर पुलिस इमदाद से बेदखली की कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि भूमि की कीमत करीब 3 करोड़ रुपए है। न्यास के दस्ते के साथ तहसीलदार सुरेशचंद शर्मा, सहायक अभियंता अमरङ्क्षसह मीना, क्षेत्रीय गिरदावर, हल्का पटवारी, मानटाउन पुलिस, आरएसी का जाप्ता मौजूद था।


स्कूटी पाकर खिले चेहरे
सवाईमाधोपुर. जिला परिषद के तत्वावधान में मंगलवार को रणथम्भौर रोड पर सरस डेयरी के सामने मेधावी छात्राओं को स्कूटी का वितरण किया । मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीयूष सामरिया ने बताया कि माडा योजना के तहत जनजाति क्षेत्र की 10वीं एवं 12वीं कक्षा में 65 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाली सात छात्राओ को स्कूटी वितरित की।


20 छात्राओं को मिली साइकिल
मलारना डूंगर.राउमावि बहतेड़ में मंगलवार को कक्षा 9वीं की छात्राओं को साइकिल वितरित की गई। मुख्य अतिथि सरपंच शाहिना बानो व प्रधानाचार्य जगदीशप्रसाद मीणा ने 20 छात्राओं को साइकिल सौंपी। (निसं.)

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned