scriptचोरों का गढ़ बनता जा रहा स्टेशन, रेलवे स्टेशन पर सक्रिय चोर गिरोह | Thieves gang operating at railway station | Patrika News
सवाई माधोपुर

चोरों का गढ़ बनता जा रहा स्टेशन, रेलवे स्टेशन पर सक्रिय चोर गिरोह

टे्रनों व प्लेटफार्म पर दे रहे वारदातों को अंजाम

सवाई माधोपुरOct 20, 2019 / 01:00 pm

Vijay Kumar Joliya

चोरों का गढ़ बनता जा रहा स्टेशन, रेलवे स्टेशन पर सक्रिय चोर गिरोह

Railway station sawai madhopur

सवाईमाधोपुर. रेलवे स्टेशन पर इन दिनों चोरी की वारदातें बढ़ती जा रही है। चोर आए दिन टे्रनों व प्लेटफार्म पर यात्रियों को अपना निशाना बना रहे हैं। रेलवे स्टेशन पर 9 माह में 59 वारदातें हुई है। इसमें से 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक माह में मोबाइल चोरी के पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

जीआरपी की पकड़़ से दूर जेबतराश : पिछले नौ माह में जीआरपी में जेबतराशी के 14 मामले दर्ज कराए गए है, लेकिन अब तक एक भी मामले में जीआरपी आरोपियों तक नहीं पहुंच सकी है। वहीं यदि वाहन चोरी की बात की जाए तो नौ माह में एक वाहन चोरी का मामला दर्ज हुआ है। जिसके आरोपी भी जीआरपी की पकड़ से दूर हैं। वहीं लूट का एक मामला दर्ज किया गया है। जिसके आरोपियों को पकड़ लिया गया है।

जाति विशेष पर रहती है शक की सुई : जीआरपी ने बताया कि स्टेशन के समीप हम्मीर ब्रिज के नीचे कच्ची बस्ती में जाति विशेष के लोग रहते हैं। यह लोग पूर्व में कई बार स्टेशन व ट्रेनों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। ऐसे में अधिकतर मामलों में शक की सुई इन्ही लोगों पर रहती है। अधिकांश मामलों में इसी जगह के आरोपी पकड़ में आए हैं।
59 में से 17 वारदातोंं का खुलासा
टे्रन व प्लेटफार्म आदि स्थानों पर एक जनवरी से सितम्बर तक नौ माह में $कुल 59 चोरी के मामले जीआरपी में दर्ज किए गए। इनमें से 17 मामले टे्रस हो सके और 38 मामलों में जीआरपी द्वारा एफआर लगाई गई। इनमें कुल 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।
पैसेंजर टे्रन में अधिक हो रही वारदातें
जीआरपी ने बताया कि पैसेंजर टे्रन में मोबाइल व अन्य चोरी की वारदातों को अधिक अंजाम दिया जा रहा है। यह ट्रेनें हर छोटे-बड़े स्टेशन पर रुकती है। ऐसे में चोर टे्रन में चढ़कर वारदात को अंजाम देकर छोटे स्टेशनों पर उतर जाते हैं।
पिछले नौ माह मेें हुई वारदातें
01 लूट
01 वाहन चोरी
14 जेब तराशी
59 चोरी
नौ माह में चोरी के आंकड़े
59 चोरी के मामले दर्ज
15 मामले में आरोपी टे्रस हुए
38 मामलों में पुलिस ने एफआर लगाई
20 आरोपियों को किया गिरफ्तार
04 मामले पैण्डिंग

Home / Sawai Madhopur / चोरों का गढ़ बनता जा रहा स्टेशन, रेलवे स्टेशन पर सक्रिय चोर गिरोह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो