scriptइस राखी बोलेंगी बहना, भईया हेलमेट जरूर लगाना | This time Rakshabandhan of Suraksha | Patrika News
सवाई माधोपुर

इस राखी बोलेंगी बहना, भईया हेलमेट जरूर लगाना

गंगापुरसिटी . रक्षा बंधन पर्व पर भाई की कलाई पर प्यार सजाने वाली बहनें इस बार भाई से रक्षा का वादा लेने के साथ उनकी खुद की सुरक्षा का वचन भी लेंगी। इसके लिए प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन अभिनव पहल करने जा रहा है। सडक़ सुरक्षा के तहत सुरक्षा का रक्षाबंधन मनाने के लिए कवायद शुरू हो गई है।

सवाई माधोपुरAug 10, 2019 / 12:04 pm

Rajeev

gangapurcity news

इस बार ‘सुरक्षा’ का रक्षाबंधन

गंगापुरसिटी . रक्षा बंधन पर्व पर भाई की कलाई पर प्यार सजाने वाली बहनें इस बार भाई से रक्षा का वादा लेने के साथ उनकी खुद की सुरक्षा का वचन भी लेंगी। इसके लिए प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन अभिनव पहल करने जा रहा है।
सडक़ सुरक्षा के तहत सुरक्षा का रक्षाबंधन मनाने के लिए कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए शुक्रवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर पंकज कुमार ओझा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने बैठक कर इसे अंतिम रूप दिया।
प्रशासन एवं पुलिस का मानना है कि तमाम जागरूकता अभियान के बाद भी दुर्घटनाओं का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। थोड़ी सी लापरवाही की कीमत कई बार जान देकर चुकानी पड़ती है। इसे ध्यान में रखते हुए इस रक्षाबंधन पर बहनों की ओर से भाईयों को हैलमेट पहनाने की पहल की जा रही है।
इस कवायद को जन-जन तक पहुंचाने के लिए जनसहयोग से होर्डिंग्स बनवाए गए हैं। इन पर सुरक्षा संबंधी बातें लिखवाई गई हैं। इन होर्डिंग्स को शहर के प्रमुख स्थानों पर लगाया जाएगा, जिससे लोग जागरूक हों और खुद की सुरक्षा करने के साथ देश के अच्छे नागरिक बनें। एएसपी ने इसके लिए सभी थानों पर यह जागरूकता अभियान चलाने की बात कही है। वहीं यातायात पुलिस को स्कूलों में भी इस तरह के जागरूकता संबंधी होर्डिंग्स लगाने को कहा है।

ऐसे स्लोगन करेंगे जागरूक


प्रशासन एवं पुलिस की ओर से रोड सेफ्टी के लिए चलाई जा रही मुहिम के तहत लगाए जाने वाले होर्डिंग्स में ‘अबके राखी पर वचन निभाना, हेलमेट पहन के बाइक चलाना’ तथा ‘रक्षाबंधन पर हर बहना करे यही अरदास, हेलमेट पहन के भाई सुरक्षित, तोहफा सबसे खास’ जैसी लाइनें लोगों को जागरूक करेंगी।

इनका कहना है


लोगों को सुरक्षित करने के लिए यह कवायद की जा रही है। त्योहार पर कोई अनहोनी नहीं हो। त्योहार के बाद भी यह लोगों की आदत बन जाए। इसके लिए लोगों को जागरूक करने की मंशा है। इस प्रयास दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए है।
– पंकज कुमार ओझा, अतिरिक्त जिला कलक्टर गंगापुरसिटी

दुर्घटनाओं को रोका जा सके। इसके लिए इस बार यह कदम उठाया है। घर-घर तक यह मुहिम पहुंचे और लोग हेलमेट लगाने के प्रति जागरूक हों। जनसहयोग से इस कार्य को कराया जा रहा है, ताकि शहरवासी सुरक्षित रहें।
– मनीष त्रिपाठी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गंगापुरसिटी

Home / Sawai Madhopur / इस राखी बोलेंगी बहना, भईया हेलमेट जरूर लगाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो