ध्वजारोहण के साथ तीन दिवसीय जन्मोत्सव शुरू

ध्वजारोहण के साथ तीन दिवसीय जन्मोत्सव शुरू

Rakesh Verma | Publish: Apr, 17 2019 03:48:54 PM (IST) Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

ध्वजारोहण के साथ तीन दिवसीय जन्मोत्सव शुरू

चौथकाबरवाड़ा . कस्बे में भगवान महावीर के तीन दिवसीय जन्म कल्याण महोत्सव की मंगलवार को भगवान के अभिषेक व ध्वजारोहण के साथ शुरुआत हुई।
इस अवसर पर दिगंबर जैन मंदिर व स्टेशन मार्ग स्थित एक मैरिज गार्डन में कई धार्मिक कार्यक्रम हुए। महोत्सव के पहले दिन समाज के लोगों ने भगवान की पूजा व अभिषेक किया। इस दौरान शांतिधारा पाठ हुआ। साथ ही जैन मुनि सुकुमालनंदी ने प्रवचन दिए। जन्म कल्याण महोत्सव के तहत बुधवार को भगवान महावीर की शोभायात्रा निकाली जाएगी।


छप्पनभोग व फूल बंगला झांकी कल भजन संध्या भी होगी
बाटोदा. कस्बे में स्थित दरवाजे वाले बालाजी पर गुरुवार को भजन संध्या के आयोजन के साथ छप्पनभोग व फूल बंगला झांकी सजाई जाएगी। आयोजन समिति के सदस्यों ने बताया कि झांकी के साथ साथ आयोजित भजन संध्या में गायक कलाकार सावन कुमार नागदा, चेतना अग्रवाल, शानू मंगल, रानू सैन व निशा सैनी सवाईमाधोपुर बालाजी के भजनों की प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम की तैयारी चल रही है।



राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned