scriptसवाई माधोपुर में अब तक 53 कौओं की मौत, पार्कों को बंद करने के आदेश | till now 53 crows died in Sawai Madhopur | Patrika News
सवाई माधोपुर

सवाई माधोपुर में अब तक 53 कौओं की मौत, पार्कों को बंद करने के आदेश

जिले में रहस्यमयी तरीके से कौओं की मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में अब तक 53 कौओं की मौत हो चुकी है।

सवाई माधोपुरJan 06, 2021 / 09:01 pm

Kamlesh Sharma

till now 53 crows died in Sawai Madhopur

जिले में रहस्यमयी तरीके से कौओं की मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में अब तक 53 कौओं की मौत हो चुकी है।

सवाईमाधोपुर. जिले में रहस्यमयी तरीके से कौओं की मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में अब तक 53 कौओं की मौत हो चुकी है। वहीं जिन पार्कों में मृत कौअे मिले हैं, उनको जिला प्रशासन ने बंद करने के आदेश दिए हैं। प्रशासन की ओर से बर्ड फ्लू की आशंका को देखते हुए ऐसा किया है।
पशुपालन विभाग की चिकित्सक डॉ. ज्योति गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को क्षेत्र में तीन कौए मृत अवस्था में मिले वहीं बुधवार को बीमार अवस्था में मिले पांच कौओं ने भी दम तोड़ दिया। जिले में अब तक कुल 53 कौओं की मौत हो चुकी है। विभाग की ओर से पूर्व में दस कौओं के सैंपल जांच के लिए भोपाल भेजे गए थे, लेकिन अब तक उनकी रिपोर्ट नहीं आई है। रिपोर्ट आने के बाद भी मौत के सटीक कारणों का खुलासा हो सकेगा।
सैनेटाइज कर पार्क करेंगे बंद
पशुपालन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय के बजरिया स्थित महावीर पार्क और गंगापुर सिटी क्षेत्र के जाट बड़ौद इलाके को जल्द ही विभाग की ओर से एहतियात के तौर पर सैनेटाइज कराकर कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा। ऐसे में उक्त स्थानों पर आम लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Home / Sawai Madhopur / सवाई माधोपुर में अब तक 53 कौओं की मौत, पार्कों को बंद करने के आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो