scriptभुगतान नहीं करने पर पानी की टंकी पर चढ़ा मजदूर | Workers climbed on water tank for not paying | Patrika News
सवाई माधोपुर

भुगतान नहीं करने पर पानी की टंकी पर चढ़ा मजदूर

भुगतान नहीं करने पर पानी की टंकी पर चढ़ा मजदूर

सवाई माधोपुरMar 01, 2021 / 10:05 pm

Subhash

भुगतान नहीं करने पर पानी की टंकी पर चढ़ा मजदूर

सवाईमाधोपुर.धमूण रोड स्थित अम्बेडकर कॉलोनी में पेयजल टंकी पर चढऩे के बाद घटनास्थल पर लोगों की भीड़।

सवाई माधोपुर. धमूण रोड स्थित अम्बेडकर कोलोनी में सोमवार को ठेकेदार द्वारा भुगतान नहीं करने पर एक व्यक्ति ने पानी की टंकी पर चढ़कर आत्महत्या करने का प्रयास किया। सूचना पर मानटाउन थाना पुलिस सहित प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और पेयजल टंकी पर चढ़े व्यक्ति से समझाइश कर नीचे उतारा।
मानटाउन थाना पुलिस के अनुसार सुबह साढ़े नौ बजे आदर्श नगर निवासी शरीफ बकाया मजदूरी का भुगतान नहीं करने पर अम्बेडकर नगर में स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गया। अब्दुल गनी नामक ठेकेदार करीब चार-पांच साल से मजदूरी का भुगतान नहीं कर रहा है, जबकि मजदूर की ओर से बार-बार पैसे की मांग की जा रही है। ऐसे में पीडि़त शरीफ सुबह नौ बजे अचानक से पानी की टंकी पर चढ़ गया और आत्महत्या करने का प्रयास किया। घटना का पता चलते ही आसपास के लोग भी मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।
आठ महीने पहले भी चढ़ा था टंकी पर
मानटाउन थाना पुलिस के अनुसार पीडि़त शरीफ खान मजदूरी का भुगतान नहीं मिलने को लेकर करीब आठ महीने पहले भी पानी की टंकी पर चढ़ गया था। तब भी ठेकेदार ने जल्द उसका भुगतान देने को कहा था। इसके बाद मजदूर बार-बार ठेकेदार भुगतान करने के बारे में बोलता रहा लेकिन राशि नहीं दी गई।
समझाइश के बाद उतारा नीचे
घटना के बाद तहसीलदार प्रीति मीणा,मानटाउन थानाधिकारी विवेक हरसाणा, पार्षद सुनील तिलकर, पूर्व पार्षद रफीक आदि मौके पर पहुंचे। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिसकर्मियों ने टंकी पर चढ़े व्यक्ति से समझाइश की ओर मजदूरी के पैसे दिलाने का भरोसा दिलाया। समझाइश के बाद व्यक्ति नीचे उतारा। इसके बाद ठेकदार को बुलाया। वहीं माटनाउन थाना पुलिस ठेकेदार व टंकी पर चढ़े व्यक्ति को मानटाउन थाने लेकर आए और ठेकेदार को मजदूर को राशि देने के लिए पाबंद किया।
प्रत्यक्षदर्शियों की उमड़ी भीड़
अम्बेडकर कॉलोनी में एक व्यक्ति द्वारा पेयजल टंकी पर चढ़कर आत्महत्या करने की सूचना मिलते ही प्रत्यक्षदर्शियों की भीड़ लग गई। वहीं धूमण रोड से सवाईमाधोपुर आने-जाने वाले वाहन चालक व पैदल राहगीर भी मौके पर पहुंचे।
……………………..
ठेकेदार को किया पाबंद
एक ठेकेदार की ओर से मजदूर का भुगतान नहीं करने को लेकर एक व्यक्ति पानी की टंकी पर चढ़ गया था। मामले में ठेकेदार को मजदूर का बकाया भुगतान करने के लिए पाबंद किया है।
विवेक हरसाणा, थानाधिकारी, मानटाउन सवाईमाधोपुर

Home / Sawai Madhopur / भुगतान नहीं करने पर पानी की टंकी पर चढ़ा मजदूर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो