scriptइन तरीकों से अपने घर को बना सकते हैं टेक्नो घर | By adopting these tricks you can make your home techno friendly | Patrika News
विज्ञान और टेक्नोलॉजी

इन तरीकों से अपने घर को बना सकते हैं टेक्नो घर

अब आप अपने घर को टेक्नो होम बना सकते हैं और बेडरूम व किचन में अपने कई काम आसान कर सकते हैं।

Aug 22, 2017 / 05:02 pm

जमील खान

Techno Home

Techno Home

Griffin PowerDock 5
ग्रिफिन का लेटेस्ट पावरडॉक एक सिंपल टेक्नोलॉजी पर आधारित गैजेट है। यह कोई इनोवेशन नहीं है, पर यह प्रभावी तरीके से आपकी मदद करता है। इसका हर चार्जिंग पोर्ट दस वाट पावर पैक करता है, जो आईओएस डिवाइसेज को चार्ज के लिए काफी ठीक है। यह किंडल और एंड्रॉइड डिवाइसेज को भी आसानी से चार्ज कर सकता है।

Swann 960H Tru Blue 4200 series
ट्रूब्लू 4200 डिस्प्ले को इतना शार्प और क्लीन बूस्ट करता है कि इसे बड़ी टीवी स्क्रीन पर आसानी से देखा जा सकता है। यह रियल टाइम और 30 फ्रेम्स प्रति सैकंड लाइव व्यू की सुविधा देता है। ज्यादा सफर करने वालों लोगों के लिए इसमें एक बार में कई सप्ताह की रिकॉर्डिंग के लिए डीवीआर मौजूद है। इसे इस्तेमाल करना काफी आसान होता है।

Orange Chef Prep Pad
प्रेप पैड आईओएस डिवाइस के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी इस्तेमाल करता है और इंग्रेडीएंट की मात्रा और उनमें मौजूद न्यूट्रिशियन वैल्यू बताता है। इससे आपको काफी मदद मिल जाती है। अगर आपको कुकिंग नहीं आती है तो इस डिवाइस का सही तरह से इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। कुकिंग करने वालों के लिए यह जरूरी गैजेट बन जाता है। अगर आपको कुकिंग का शौक है तो इस गैजेट को इस्तेमाल करें आपकी प्रोडक्टिविटी पर भी काफी असर पड़ सकता है।

SONTE Film
अगर आप किसी ऐसे घर में रहे हैं, जहां खिड़कियों का आकार थोड़ा हटकर है तो आपको इनके लिए पर्दे खोजने में काफी दिक्कत आई होगी। अब आप स्ह्रहृञ्जश्व फिल्म की मदद से इस परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं। यह फिल्म खास मेजरमेंट्स के लिए कट की जा सकती है। एक एप की मदद से बटन पुश करने पर आप फिल्म कवर्ड विंडोज को सरलता से खोल और बंद कर सकते हैं।

Kwikset Kevo
आजकल कई स्मार्ट लॉक्स आ रहे हैं, पर केवो इन सबमें उपयोगी साबित होता है। यह सबसे सुरक्षित है और डोर लॉक के तौर पर लोगों का ध्यान नहीं खींचता। इसे ब्लूटूथ की सुविधा वाले किसी स्मार्टफोन से वन टच में खोल सकते हैं। इससे आपकी सुरक्षा पुख्ता बनी रहती है। ब्लैकबेरी 10.1 और एंड्रॉइड 4.3 सभी ब्लूटूथ स्मार्ट फीचर्स को सपोर्ट नहीं करते हैं।

Nest Learning Thermostat
दूसरी पीढ़ी का नेस्ट लर्निंग थर्मोस्टेट ऊर्जा बचाने मेें सक्षम है। यह हाई एंड एचवीएसी यूनिट्स के साथ काम करता है और घरेलू जीवन को आसान बनाता है। जैसे-जैसे थर्मोस्टेट इस्तेमाल करते हैं, वैसे-वैसे यह याद रखने लगता है कि आप क्या पसंद करते हैं। यह यूजर के मुताबिक खुद को प्रोग्राम करता है।

Philips Hue connected bulb
यह बल्ब एक ब्रिज डिवाइस और एप के साथ काम करता है, जो यूजर्स को कॉम्पिटिबल बल्स को टर्न ऑन और ऑफ करने की सुविधा देता है। आप बल्ब का रंग भी बदल सकते हैं। यह हर पार्टी के लिए अच्छा विकल्प साबित होता है। इसे आप ऑल राउंडर लाइटिंग सिस्टम के तौर पर इस्तेमाल नहीं कर सकते।

Home / Science & Technology / इन तरीकों से अपने घर को बना सकते हैं टेक्नो घर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो