scriptमाइक्रोसॉफ्ट 26.2 अरब डॉलर में करेगी लिंक्डइन का अधिग्रहण | Microsoft strikes deal, to buy Linkedin for 26.2 billion dollars | Patrika News
Uncategorized

माइक्रोसॉफ्ट 26.2 अरब डॉलर में करेगी लिंक्डइन का अधिग्रहण

माइक्रोसॉफ्ट लिंक्डइन के प्रत्येक शेयर के लिए 196 डॉलर का भुगतान करेगी, जो 10 जून को बंद हुए भाव से 50 फीसदी अधिक है

Jun 14, 2016 / 12:21 am

जमील खान

Linkedin

Linkedin

सैन फ्रांसिस्को। माइक्रोसॉफ्ट ने सोमवार को प्रोफेशनल नेटवर्किंग वेबसाइट लिंक्डइन को 26.2 अरब डॉलर में खरीदने की घोषणा की। यह सौदा पूरी तरह नकदी में होगा और इसके सोशल मीडिया क्षेत्र का सबसे बड़ा अधिग्रहण माना जा रहा है। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि लिंक्डइन अपना अलग ब्रांड, अपनी अलग संस्कृति और स्वतंत्रता बरकरार रखेगी और जेफ वीनर लिंक्डइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बने रहेंगे और माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला को रिपोर्ट करेंगे।

लिंक्डइन के 43 करोड़ उपयोगकर्ता हैं, जिनमें से 10 फीसदी भारत में हैं। नडेला ने कहा, लिंक्डइन ने दुनिया के पेशेवरों एक-दूसरे जोडऩे पर केंद्रित शानदार कारोबार खड़ा किया है। हम मिलकर लिंक्डइन और माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 के विकास की गति बढ़ा सकते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट लिंक्डइन के प्रत्येक शेयर के लिए 196 डॉलर का भुगतान करेगी, जो 10 जून को बंद हुए भाव से 50 फीसदी अधिक है। अधिग्रहण की खबर आने के बाद सोमवा को लिंक्डइन के शेयर प्री-मार्केट ट्रेडिंग में 48 फीसदी तेजी के साथ 194.35 पर पहुंच गए। वहीं माइक्रोसॉफ्ट के शेयरों में 2.9 फीसदी गिरावट देखी गई।

लिंक्डइन के बोर्ड अध्यक्ष, सह-संस्थापक और प्रमुख शेयरधारक रीड हॉफमैन ने कहा, आज लिंक्डइन के लिए एक नई शुरुआत का क्षण है। मैं अपने सदस्यों और ग्राहकों के लिए एक अविश्वसनीय अवसर देखता हूं। मैं इस सौदे और इसके
लिए बोर्ड के फैसले का पूर्ण समर्थन करता हूं और अपना मत इस पर उनकी सिफारिशों के मुताबिक दूंगा।

Home / Uncategorized / माइक्रोसॉफ्ट 26.2 अरब डॉलर में करेगी लिंक्डइन का अधिग्रहण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो