scriptभूकंप बाद तनाव से राहत देगा नया एप्प | New app to provide relief after earthquake shocks | Patrika News
Uncategorized

भूकंप बाद तनाव से राहत देगा नया एप्प

इस एप्प में शामिल मिशन “अच्छी तरह
से रहने के पांच तरीकों” से संबंधित हैं, जिसे इंग्लैंड के न्यू इकोनॉमिक्स
फाउंडेशन ने डिजाइन किया है

Jun 15, 2015 / 11:14 pm

जमील खान

Earthquake

Earthquake

लंदन। एक नया मानसिक स्वास्थ्य एप्प भूकंप के सदमे से उबरने और उनकी सामान्य बेहतरी को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए तैयार किया गया है। इस नए एप्प को न्यूजीलैंड के एक सार्वजनिक स्वास्थ्य अभियान “ऑल राइट?” द्वारा तैयार किया गया है, जिसका उद्देश्य भूकंप के भावनात्मक प्रभावों से लोगों को उबारना है।

एप्प उपयोगकर्ताओं को मानसिक स्वास्थ्य सुधारने के लिए प्रतिदिन आसान “मिनी मिशन” उपलब्ध कराए जाएंगे। इन मिनी मिशनों को पूरा करने के बाद एप्प उन्हें सकारात्मक प्रतिक्रिया के साथ इनाम देगा।

“ऑल राइट?” की सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ लूसी डीथ ने कहा, ऎसे कई प्रमाण हैं, जिनसे पता चलता है कि तनाव के समय सही देखरेख और सोच से दैनिक जीवन में स्फूर्ति आती है। हालांकि अच्छे मानसिक स्वास्थ्य और बेहतरी के लिए कोई जादू की छड़ी नहीं है।

इस एप्प में शामिल मिशन “अच्छी तरह से रहने के पांच तरीकों” से संबंधित हैं, जिसे इंग्लैंड के न्यू इकोनॉमिक्स फाउंडेशन ने डिजाइन किया है। इनमें दूसरों से जुड़ने, नई चीजें सीखने, दूसरों को समय देने और अपने आसपास अच्छी चीजों पर ध्यान देना शामिल है। यह एप्प, एप्पल एप्प स्टोर और एंड्रॉयड फोन के लिए गूगल प्ले पर उपलब्ध है।

Home / Uncategorized / भूकंप बाद तनाव से राहत देगा नया एप्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो