नोकिया2 आज मार्किट में उतरा, जानिए इस एंड्रॉयड स्मार्टफोन में क्या है ख़ास...

एच.डी.एम ग्लोबल ने हाल ही में अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन नोकिया2 भारत में लॉन्च किया है।

By: Ravi Gupta

Published: 24 Nov 2017, 03:10 PM IST

नई दिल्ली। नोकिया ब्रांड का अब तक का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन नोकिया 2 शुक्रवार यानी 24 नवंबर से भारतीय ग्राहको के लिए उपलब्ध होगा। नोकिया ब्रांड के हैंडसेट बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने पिछले महीने के आखिर में यह स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया था। इस दौरान नोकिया 2 की कीमत और उपलब्धता की जानकारी नहीं दी गई थी। सिर्फ यही बताया गया था कि ग्लोबल मार्केट में कीमत 99 यूरो होगी। अब जानकारी दी गई है कि नोकिया का यह फोन शुक्रवार से उपलब्ध होगा। ग्राहकों को लुभाने के लिए नोकिया 2 के साथ लॉन्च ऑफर का भी ऐलान किया गया है।

अगर फीचर्स की बात करें तो Nokia 2 में 5 इंच की LTPS HD की डिस्प्ले है। फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर, ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 304 जीपीयू, 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज मिलेगी जिसे बढ़ाया जा सकेगा।

इसके अलावा फोन में एंड्रॉयड नूगट 7.1.1, 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। फोन में 4100 एमएएच की दमदार बैटरी मिलेगी जिसे लेकर कंपनी का दावा दो दिन के बैकअप का है। फोन डुअल सिम सपोर्ट और LTE एवं VoLTE सपोर्ट होगा।

नोकिया 2 के स्पेसिफिकेशन

Nokia 2 में 5 इंच का एचडी (720 x 1280 पिक्सल) एलटीपीएस डिस्प्ले है। हैंडसेट की बॉडी 6000 सीरीज़ एल्यूमीनियम की बनी है। स्क्रीन पर गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन है और पिछला पॉलीकार्बोनेट का है। नोकिया के इस फोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। रैम 1 जीबी है। इनबिल्ट स्टोरेज 8 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकेगा।

इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का ऑटो फोकस रियर कैमरा है जो एलईडी फ्लैश से लैस है। 5 मेगापिक्सल के फिक्स्ड फोकस फ्रंट कैमरे से यूज़र सेल्फी ले सकेंगे। जैसा कि हमने आपको पहले बताया कि फोन में 4100 एमएएच की बैटरी है। हैंडसेट आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलेगा। कंपनी ने एंड्रॉयड ओरियो के अपडेट का भी वादा किया है।

इस स्मार्टफोन का डाइमेंशन 143.5 x 71.3 x 9.30 मिलीमीटर है। फोन प्यूटर ब्लैक, प्यूटर व्हाइट और कॉपर ब्लैक रंग में उपलब्ध होगा।

Nokia
Ravi Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned