अब चूहें भगाने के लिए किसी और चीज़ की ज़रूरत नहीं, आपका स्मार्ट फोन ही है काफी

इससे एक अलग तरह की सांउड वेव्स या फिर ध्वनि तंरगे निकलती है जिसे कि चूहें सह नहीं पाते हैं

By: Ravi Gupta

Published: 27 Jan 2018, 10:53 AM IST

नई दिल्ली। स्मार्ट फोन के आ जाने से लोग अब अपने दिन का अधिकांश समय उसे ही देते हैं यानि कि आज के ज़माने में लोग ज्य़ादातर अपने स्मार्ट फोन को लेकर ही व्यस्त रहते हैं। हम अकसर ऐसा कहते हैं कि ज्य़ादातर नई पीढ़ी में ही स्मार्ट फोन का क्रेज़ है लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है। स्मार्ट फोन का जादू तो आजकल हर किसी के सिर चढ़कर बोल रहा है अब चाहे वो किसी भी उम्र का हों और ऐसा हो भी क्यों न?

आजकल हर छोटी बड़ी समस्याओं का हल हमें अपने स्मार्ट फोन के जरिए मिल जाता है। यहां तक कि घरेलु समस्याओं का हल भी हमें यहीं मिल जाता है, जैसे कि अब आप घर से चूहों को भगाने को ही ले लीजिए। ये एक ऐसी आम समस्या है जिसे लेकर हर कोई, ज्य़ादातर गृहिणियां परेशान रहती है।

घर की हर छोटी मोटी चीज़ को ये चूहें कुतर देते हैं और जिसका नुकसान हमें उठाना पड़ता है। और तो और इन चूहों को भगाना भी आसान नहीं होता है। अब आप सोंच रहे होंगे कि चूहों का स्मार्ट फोन से भला क्या ताल्लूक? तो चलिए हम आपको बताते है कि अब ऐसा एक ऐप आया है जिससे कि चूहों को आसानी से भगाया जा सकता है।

Anti Rat App

जी, हां हैरान करने वाली ये बात वाकई में सच है। इस ऐप डेवलपर का ऐसा कहना है कि ये ऐप करीब दस साल की रिसर्च के बाद बनाया गया है। इससे एक अलग तरह की सांउड वेव्स या फिर ध्वनि तंरगे निकलती है जिसे कि चूहें सह नहीं पाते हैं और उस जगह से भाग जाते हैं। ये ऐप वातावरण के हिसाब से फ्रिक्वेंसी सिलेक्ट करती है। इस ऐप को इस्तेमाल करते वक्त बस इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि ज्य़ादा शोर-शराबें वाली जगहों पर ये ऐप काम नहीं कर पाती है और इसके सिग्नल ब्लॉक हो जाते हैं।

Anti Rat App

इस ऐप की फ्रीक्वेंसी को आप चेंज कर सकते हैं लेकिन डेवलपर की मानें तो इसे आप चेंज न ही करें तो बेहतर है क्योंकि इसका असर बाकी पालतू जानवरों जैसें कि कुत्ते,बिल्लियों पर भी होता है। इसलिए इस ऐप की फ्रिकेंव्सी सेटिंग को डिफॉट ही रहने दें। इस ऐप की साइज़ 2.65 MB है और ये 2.3 या इसके ऊपर के एंड्रॉइड वजऱ्न पर काम करता है। इसे आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

Ravi Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned