scriptदिगंबर जैन मंदिर का ताला तोड़ दान पेटी और सिंहासन चोरी | Breaking the lock of Jain temple, stealing donation box and throne | Patrika News
सीहोर

दिगंबर जैन मंदिर का ताला तोड़ दान पेटी और सिंहासन चोरी

कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंच की जांच, लेकिन अभी तक नहीं मिला कोई सुराग

सीहोरJan 14, 2022 / 09:20 pm

Kuldeep Saraswat

दिगंबर जैन मंदिर का ताला तोड़ दान पेटी और सिंहासन चोरी

दिगंबर जैन मंदिर का ताला तोड़ दान पेटी और सिंहासन चोरी

सीहोर. शहर के ब्रम्हपुरी कॉलोनी स्थित श्री चिंतामणि पाŸवनाथ दिंगबर जैन मंदिर में गुरुवार रात चोरों ने ताला तोड़ दिया। चोर मंदिर से दो दान पेटी और भगवान का सिंहासन चोरी कर ले गए। शुक्रवार सुबह श्रद्धालुओं ने मंदिर का ताला टूटा देखा तो समाज के लोग और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने डॉग स्क्वॉड के साथ मौके पर पहुंच जांच पड़ताल की, लेकिन शाम तक कोई सुराग नहीं मिला है।

जानकारी के अनुसार ब्रम्हपुरी कॉलोनी में जैन समाज का श्री चिंतामणि पाŸवनाथ दिंगबर जैन मंदिर है। बताया जाता है कि गुरुवार रात अज्ञात चोर मंदिर के बाहर स्थित गेट का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर गए। चोरों ने मंदिर के अंदर रखी दो दान पेटी, सिंहासन को निकाला और लेकर फरार हो गए। मंदिर से चोरी हुई दान पेटी में कितने रुपए रखे थे और सिंहासन कितने का था उसकी जानकारी अभी निकलकर सामने नहीं आई है।

मंदिर में चोरी की वारदात से आक्रोश
दिगंबर जैन पंचायत कमेटी ट्रस्ट अध्यक्ष अजय जैन ने बताया कि शुक्रवार सुबह मंदिर के ताला टूटा होने की सूचना मिली थी। कोतवाली थाना पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। पुलिस ने डॉग स्क्वॉड टीम के साथ पहुंचकर मौका मुआयना किया, लेकिन शाम तक ऐसा कोई सा सुराग हाथ नहीं लगा है। इससे पहले आष्टा जैन मंदिर में भी चोरी हुई थी। मंदिर में चोरी की वारदात से समाज के लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। समाज की तरफसे जल्द ही चोरों को पकड़कर सामान बरामद करने मांग की है।


दो महीने बाद नहीं मिला कोई सुराग
आष्टा शहर के अलीपुर स्थित चंद्रप्रभु दिगंबर जैन मंदिर में 10 नवंबर की रात अज्ञात चोर ताला तोड़कर अष्टधातु की भगवान की दो प्रतिमा, दो चांदी के छत्र के साथ दान पेटी में रखे नकदी रुपए लेकर गायब हो गए थे। पार्वती थाना पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण कायम कर तलाश में जुटी है। पुलिस ने मामले में आसपास के थाना क्षेत्र में जांच पड़ताल कर संदिग्ध लोगों से पूछताछ की, लेकिन अब तक कोई पता नहीं चला है।इसे लेकर जैन समाज के लोगों ने दो बार तहसील कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन भी सौंपा है।

Home / Sehore / दिगंबर जैन मंदिर का ताला तोड़ दान पेटी और सिंहासन चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो