scriptशहर की जर्जर सड़कों पर यातनाओं भरा सफर करने मजबूर हैं नागरिक | Citizens are forced to torture the streets of the city | Patrika News
सीहोर

शहर की जर्जर सड़कों पर यातनाओं भरा सफर करने मजबूर हैं नागरिक

दो पहिया वाहन चालक आए दिन इन सड़क पर चलते समय हादसे का शिकार होकर अस्पताल का मुंह देख रहे हैं।

सीहोरFeb 05, 2019 / 11:35 am

वीरेंद्र शिल्पी

news

Sihor / Asta. From the civil hospital, the road going to Budhwar has got spoiled. In many places, those who come from the pit on the road have to face a lot of trouble.

सीहोर/आष्टा. शहर में कई जगह सड़कों की हालत खराब हो चुकी है जिससे आवाजाही करने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दो पहिया वाहन चालक आए दिन इन सड़क पर चलते समय हादसे का शिकार होकर अस्पताल का मुंह देख रहे हैं। बावजूद इसके सड़क की दशा सुधारने जिम्मेदार अनदेखी करने में जुटे हुए हैं। इससे समस्या कम होने की बजाए लगातार बढ़ती जा रही है।

नगर में कई जगह की सड़क पूरी तरह से खराब हो चुकी है। उसके बाद भी इनको बनाने या फिर मरम्मत की दिशा में अफसर लापरवाही दिखा रहे हैं। तीन प्रमुख मार्गो की सड़क के तो और भी बुरे हाल हैं जिनके ऊपर चलना लोगों के लिए परेशानी भरा साबित हो रहा है। उल्लेखनीय है कि अलीपुर चौराहा से मीरपुरा के बीच का मार्ग खराब होने से सड़क बनाई थी। इस सड़क को बनाने में घटिया सामग्री का उपयोग होने से यह दो साल भी नहीं टिकी और दरारे पड़ गई है।

जगह-जगह गड्ढों में हुई तब्दील
सिविल अस्पताल से बुधवारा जाने वाली सड़क उखडऩे से खराब हो गई है। कई जगह सड़क पर गड्ढे होने से आने जाने वालों को काफी परेशानी उठाना पड़ रही है। साथ ही हादसे की भी संभावना बनी रहती है। जबकि इस मार्ग से सैकड़ों लोगों का आना जाना होता है। वही बुधवारा, बड़ा बाजार, अदालत सहित अन्य जगह जाने का भी यह प्रमुख मार्ग है।

सड़क का उखडऩे लगा मटेरियल
इसी तरह से नगर के सेमनरी रोड की भी हालत खराब है। यह सड़क भी उखडऩे से उसका मटेरियल बाहर आ गया है। लोग इस सड़क की मरम्मत की मांग कर रहे हैं, लेकिन कोई इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है। जबकि इस सड़क से कई गांव के लोगों का रोजाना आना जाना होता है। जिसमें उनको दिक्कत के अलावा कुछ नहीं मिलती है।

शहर को इंदौर-भोपाल हाइवे से जोडऩे वाला मार्ग भी दयनीय
पुराने हाइवे सरकारी डेयरी के पास से बिस्तारियापुरा जाने वाले मार्ग की हालत भी किसी से छिपी नहीं है। यह मार्ग भी अपनी दुहाई का दुखड़ा सुना रहा है। कांक्रीट सड़क कई जगह से उखडऩे के साथ गड्ढों में बदल गई है। यह मार्ग पुराने हाइवे को सीधे में जोड़ता है और लोगों की राह आसान करता है। उसको ही जिम्मेदारों ने उपेक्षा का शिकार कर दिया है। मरम्मत के लिए कई नागरिक अफसरों को अवगत करा चुके हैं।

 

शहर में कई जगह सड़क पर गड्ढे हो गए हैं तो उसकी मरम्मत कराई जाएगी। लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीें होने दी जाएगी।

-केएल सुमन, सीएमओ नगर पालिका आष्टा

Home / Sehore / शहर की जर्जर सड़कों पर यातनाओं भरा सफर करने मजबूर हैं नागरिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो