scriptसीएम ने वर्चुअल कार्यक्रम में जिले की 30 लाड़ली लक्ष्मी से किया संवाद | CM interacted with 30 Ladli Laxmi of the district in a virtual program | Patrika News
सीहोर

सीएम ने वर्चुअल कार्यक्रम में जिले की 30 लाड़ली लक्ष्मी से किया संवाद

सीएम ने प्रदेश की 21 हजार 550 लाड़लियों को 5.99 करोड़ रुपए की छात्रवृति अंतरण की

सीहोरOct 14, 2021 / 08:14 pm

Kuldeep Saraswat

सीएम ने वर्चुअल कार्यक्रम में जिले की 30 लाड़ली लक्ष्मी से किया संवाद

सीएम ने वर्चुअल कार्यक्रम में जिले की 30 लाड़ली लक्ष्मी से किया संवाद

सीहोर. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को वर्चुअल कार्यक्रम ‘लाड़ली लक्ष्मी उत्सवÓ के तहत सीहोर जिले की 30 लाड़ली लक्ष्मी से संवाद किया। मुख्यमंत्री ने प्रदेभभर की 21 हजार 550 बालिकाओं को 5.99 करोड़ रुपए की छात्रवृत्ति अंतरण की। मुख्यमंत्री ने प्रदेश की लाड़ली लक्ष्मी बालिकाओं से संवाद किया। राज्य स्तरीय कार्यक्रम का कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में लाइव प्रसारण किया गया।

सीएम ने वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पहले योजना का विरोध हुआ। आज 47200 करोड़ रुपए बेटियों के लिए सुरक्षित रख दिया। मैं योजना बनाकर छुट्टी पाने वाला नहीं। आगे भी ऐसे नहीं छोड़ेंगे। माता-पिता की अलग जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि हम ट्रेकिंग करेंगे, ऐसा नहीं कि घर में रोटी बनाओ। रोटी बनाना भी बुरा नहीं है। आगे बढऩा है कुछ करना है। योजना में नया कर रहे, उनके भविष्य की चिंता करेंगे। सन्मार्ग की तरफ चलने की योजना बनाएंगे। सीएम के अनुसार शिक्षा का बेहतर प्रबंध करेंगे। कॉलेज में एडमिशन लेने पर अतिरिक्त 25 हजार रुपए दिए जाएंगे। कालेज में जाने का समय निर्णायक है। इसकी योजना बना रहे। मध्यप्रदेश में लाड़ली लक्ष्मी दिवस और उत्सव मनाया जाएगा। लाड़ली लक्ष्मी के जन्म के समय ही प्रमाण पत्र दे दिया जाएगा। लाड़ली लक्ष्मी फ्रेंडली ग्राम पंचायत घोषित करेंगे। सरकारी नौकरी नहीं अलग-अलग क्षेत्रों में रोजगार दिलाएंगे। सीएम ने कहा कि जिससे बेटियां उद्योग सेक्टर में भी जा सकेंगे। व्यावसायिक संस्थानों में तुम्हारे प्रयास से एडमिशन हुआ तो 8 लाख रुपए तक की फीस सरकार देगी। संस्थान सरकारी हो या निजी। हमने कानून बना दिया कोई इसे बदल नहीं पाएगा। शादी की चिंता भी मामा करेगा और शादी में भी आएगा। मैं चाहता हूं यह योजना विश्व में आ जाए। समाज को संदेश देने के लिए नवमीं के दिन कार्यक्रम रखा गया है।

 

Home / Sehore / सीएम ने वर्चुअल कार्यक्रम में जिले की 30 लाड़ली लक्ष्मी से किया संवाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो