scriptसीएम ने कहा- जनजातीय बाहुल्य क्षेत्रों में खोले जाएंगे कॉलेज, उच्च शिक्षा के लिए नहीं जाना पड़ेगा बाहर | CM said - tribal children will not have to go out for higher education | Patrika News
सीहोर

सीएम ने कहा- जनजातीय बाहुल्य क्षेत्रों में खोले जाएंगे कॉलेज, उच्च शिक्षा के लिए नहीं जाना पड़ेगा बाहर

सीएम ने कहा- जनजातीय बहुल क्षेत्रों में खोले जाएंगे कॉलेज।

सीहोरDec 21, 2020 / 08:17 am

Pawan Tiwari

सीएम ने कहा- जनजातीय बाहुल्य क्षेत्रों में खोले जाएंगे कॉलेज, उच्च शिक्षा के लिए नहीं जाना पड़ेगा बाहर

,,सीएम ने कहा- जनजातीय बाहुल्य क्षेत्रों में खोले जाएंगे कॉलेज, उच्च शिक्षा के लिए नहीं जाना पड़ेगा बाहर

सीहोर. मध्यप्रदेश में जनजातीय बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए अब किसी दूसरे शहर में नहीं जाना पड़ेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अब जनजातीय बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। जनजातीय बहुल क्षेत्रों में कॉलेज खोले जाएंगे। मुख्यमंत्री चौहान ने रविवार को सीहोर जिले की नसरूल्लागंज तहसील के ग्राम लाड़कुई में 65 लाख रूपए की लागत से बनाए गए शासकीय स्नातक महाविद्यालय के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया।
मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि लाड़कुई में अब 30 कमरों का महाविद्यालय भवन बनकर तैयार है। इससे लाड़कुई सहित आस-पास के बच्चों की कॉलेज की पढ़ाई आसान हो जाएगी। अब बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए सीहोर, नसरूल्लागंज अथवा भोपाल नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जनजातीय बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए आवश्यक सभी सुविधाएं शासन द्वारा प्रदान की जाएंगी।
अगले वर्ष से बी.एससी. और बी.कॉम कक्षाएं भी
मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले वर्ष से लाड़कुई महाविद्यालय में बीएससी एवं बीकॉम की कक्षाएं भी प्रारंभ हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि यह केवल भवन नहीं बल्कि शिक्षा का मंदिर है, इसकी देखभाल आप सभी को करनी है। उन्होंने बच्चों के सुनहरे भविष्य की कामना की। गांव में दशहरा मैदान बनाए जाने की मांग पर विचार किए जाने का आश्वासन भी दिया। बता दें कि मध्यप्रदेश में आदिवासी इलाकों में सरकार कॉलेज खोल रही है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y72ge

Home / Sehore / सीएम ने कहा- जनजातीय बाहुल्य क्षेत्रों में खोले जाएंगे कॉलेज, उच्च शिक्षा के लिए नहीं जाना पड़ेगा बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो