scriptविभागीय मामलों में अधिकारी समय बर्बाद नहीं करें: कलेक्टर | collector meeting : Officers do not waste time in departmental affairs | Patrika News
सीहोर

विभागीय मामलों में अधिकारी समय बर्बाद नहीं करें: कलेक्टर

समय सीमा की बैठक में अधिकारियों को दिए कई दिशा निर्देश

सीहोरJun 24, 2019 / 03:01 pm

Anil kumar

news

कलेक्ट्रेट में आयोजित हुई बैठक

सीहोर। किसी भी मामलो में संबंधित अधिकारी सुस्त गति नहीं अपनाएं। उस कार्य को जल्द ही समय सीमा में पूरा करें, जिससे कि जनता को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। काम में किसी तरह की अनदेखी की बात सामने आती है तो संबंधित पर कार्रवाई हो सकती है। यह बात शनिवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित हुई मीटिंग में ( collector meeting ) कलेक्टर अजय गुप्ता ने कहीं।

 

बैठक में लोक निर्माण विभाग एवं परियोजना कार्यान्वयन ईकाई के कार्यों की समीक्षा की गई। कलेक्टर ने संपूर्ण जिले में एजेंसियों के लंबित कार्यों पर विस्तार से चर्चा की। परियोजना कार्यान्वयन ईकाई के हाईस्कूल के सौन्दर्यीकरण, शासकीय भवन निर्माण, छात्रावास निर्माण आदि कार्यों की संपूर्ण जानकारी भी कलेक्टर ने विभाग के कार्यपालन यंत्री से ली।


भवन का कराया जाएं लोकार्पण
कलेक्टर ने निर्देशित किया कि अंतर विभागीय मसलों में अतिरिक्त समय बर्बाद नहीं करे और समय सीमा में कार्यों को पूर्ण करने का हर संभव प्रयास करें। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले कुछ महीनों में जिन भवनों का लोकार्पण कराया जा सकता है उनकी सूची शीघ्र प्रस्तुत करें। इसी प्रकार लोक निर्माण विभाग के निर्माण कार्यो की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने संबंधितों को सोमवार को टीएल बैठक में अप्रारंभ कार्यों की सूची लेकर आने की बात कहीं।


इधर लोक अदालत के संबंध में बैठक
इधर. जिला एवं सत्र न्यायाधीश अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण राजवर्धन गुप्ता के नेतृत्व में 13 जुलाई को होने वाली नेशनल लोक अदालत को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। इसमें अधिक से अधिक प्रकरणों का निराकरण करने की बात कहीं गई। इस अवसर पर प्रथम अपर जिला न्यायाधीश अनीता वाजपेयी, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव शैलेन्द्र कुमार नागौत्रा आदि उपस्थित थे।

Home / Sehore / विभागीय मामलों में अधिकारी समय बर्बाद नहीं करें: कलेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो