scriptबैलगाड़ी में मोटर साइकिल रखकर साइकिल से कलेक्ट्रेट पहुंचे कांग्रेस नेता गेट पर रोके | Collectorate arrived by keeping motorcycle in bullock cart | Patrika News
सीहोर

बैलगाड़ी में मोटर साइकिल रखकर साइकिल से कलेक्ट्रेट पहुंचे कांग्रेस नेता गेट पर रोके

एडीएम ने गेट पर आकर ही लिया ज्ञापन, पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि वापस लेने की मांग

सीहोरJun 25, 2020 / 09:36 am

Kuldeep Saraswat

बैलगाड़ी में मोटर साइकिल रखकर साइकिल से कलेक्ट्रेट पहुंचे कांग्रेस नेता गेट पर रोके

बैलगाड़ी में मोटर साइकिल रखकर साइकिल से कलेक्ट्रेट पहुंचे कांग्रेस नेता गेट पर रोके

सीहोर. पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि के विरोध में बुधवार को कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता बाइक को बैलगाड़ी में रखकर करने और नेता साइकिल पर सवार होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। सरकार के खिलाफ राज्यपाल के नाम ज्ञापन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रवेश करने का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने गेट पर ही रोक दिया। कांग्रेस नेताओं ने गेट खोलकर अंदर प्रवेश करने का प्रयास भी किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। कुछ देर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की, उसके बाद एडीएम वीके चतुर्वेदी गेट पर आए और कांग्रेस नेताओं से मिलकर उनकी बात सुनी।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष डॉ. बलवीर तोमर, पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने संयुक्त रूप से बताया कि बीते 17 दिन से लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा हो रहा है। पेट्रोल 8.50 रुपए और डीजल 9.77 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ है। प्रदेश सरकार टैक्स वृद्धि कर रही है, जबकि तीन महीने से लोग कोरोना महामारी के कारण परेशान है। आर्थिक गतिविधियां पूरी तरह ठप हो गई है। कारोबार में निरंतर घाट हो रहा है, ऐसे में भाजपा सरकार को पेट्रोल डीजल के दाम में वृद्धि करना जनता के हितों पर कुठाराघात है। सरकार तत्काल पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि वापस लें। इसके अलावा आवश्यक सामग्री की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है। महंगाई चरम पर पहुंच गई है, मध्यम और गरीब परिवार का पेट भरना मुश्किल हो गया है।

महंगाई पर नियंत्रण किया जाएगा। कांग्रेस नेताओं ने एडीएम चतुर्वेदी को ज्ञापन देकर बताया कि प्रदेश में बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। लॉकडाउन में बाहर से आए मजदूरों का काम नहीं मिल रहा है। प्रवासी मजदूर जहां पर रह रहे हैं, उन्हें वहीं पर काम दिया जाए। सरकार रोजगार की व्यवस्था करे। कांग्रेस सरकार ने किसानों का दो लाख रुपए तक का ऋण माफ किया था, सरकार ने जय किसान ऋण माफी योजना को लेकर किसानों में संशय की स्थिति बना दी है, सरकार तत्काल शेष तीसरी किस्त के ऋण माफ करे, जिससे किसानों को योजना का लाभ मिल सके। समय पर कर्ज माफी नहीं होने के कारण कई किसान डिफाल्टर हो गए हैं। कांग्रेस ने सरकार से समर्थन मूल्य पर गेहूं बेचने वाले किसानों का भुगतान करने की भी मांग की है। सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में युवा कांग्रेस नेेता राजीव गुजराती, मृदुलराज तोमर, विनीत सिंघी, राजाराम कसोटिया, राकेश राय आदि मौजूद थे।

Home / Sehore / बैलगाड़ी में मोटर साइकिल रखकर साइकिल से कलेक्ट्रेट पहुंचे कांग्रेस नेता गेट पर रोके

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो