कोरोना पॉजिटिव को लेने गांव पहुंची टीम, घर का दरवाजा खोला तो मृत मिली महिला

जिले में कोरोना से 11वीं मौत, ग्राम पंचायत ने पॉजिटिव महिला के बेटे से कराया अंतिम संस्कार

By: Kuldeep Saraswat

Published: 02 Aug 2020, 11:22 AM IST

सीहोर. कोरोना कहर बनकर बरप रहा है। नसरुल्लागंज के वासुदेव गांव में घर पर अकेली कोरोना पॉजिटिव वृद्ध महिला की मौत हो गई। जिले में कोरोना से यह 11वीं मौत है। बीते तीन दिन से रोज एक कोरोना पॉजिटिव की मौत हो रही है। शुक्रवार को जिला अस्पताल में इछावर की कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत हुई थी।

जानकारी के अनुसार वासुदेव निवासी शक्कर बाई (85) पत्नी रामभाऊ के तीन बेटे हैं। एक इंदौर और दो गांव में अलग रहते हैं। कुछ दिन पहले तक शक्कर बाई इंदौर में अपने बेटे के पास थी। इंदौर में जब पिछले सप्ताह बेटा कोरोना पॉजिटिव निकला तो वृद्धा एक रिश्तेदार के साथ अपने गांव वासुदेव आ गई। 30 जुलाई को जब वृद्धा की तबियत खराब हुई तो गांव में रहने वाले एक बेटे ने स्वास्थ्य विभाग की टीम बुलाई। वृद्धा का चैकअप कराया और लक्षण कोरोना पॉजिटिव जैसे होने को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया। शनिवार को महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम एम्बुलेंस लेकर उसके गांव पहुंची तो अकेली महिला अपने घर में मृत मिली। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को बताया और गाइड लाइन की प्रक्रिया का पालन करने हुए बेटे को पीपीई किट पहनाकर गांव में ही महिला का अंतिम संस्कार कराया।

सीएमएचओ डॉ. सुधीर डेहरिया ने बताया कि शनिवार को 10 व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। सीहोर के 6 व्यक्ति शहरी क्षेत्र से है, जिसमें नेहरू कालोनी से 3, गंज से 2 और एक तिलक पार्क निवासी है। बुदनी के दो और एक नसरुल्लागंज के वासुदेव गांव की महिला है, जिसकी मौत हो गई। दो व्यक्ति मधुवन कॉलोनी के है। आष्टा बुधवारा में भी एक व्यति कोरोना पॉजिटिव मिला है। जिले में पॉजीटिव एक्टिव व्यक्तियों की संख्या 168 है। चार को स्वस्थ होने पर कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज किया गया है। दो आष्टा और दो सीहोर और नसरुल्लागंज के हैं। 107 व्यक्ति स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। जिले से 86 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। सीहोर से 41, बुदनी से 02, श्यामपुर के 13, आष्टा के 5, इछावर के 17, नसरूल्लगंज के 08 सैंपल शामिल है। जिले में कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या 286 है, जिसमें से 11 की मृत्यु हो चुकी है। जिले से अब तक 4902 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से 4056 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 531 सैंपल की रिपोर्ट लंबित है।

Kuldeep Saraswat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned