scriptस्वच्छता के मामले में जिला अस्पताल और पारस रहवासी संघ सबसे आगे | District Hospital and Paras Residents Association at the forefront of | Patrika News
सीहोर

स्वच्छता के मामले में जिला अस्पताल और पारस रहवासी संघ सबसे आगे

नगर पालिका सीहोर द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के लिए अयोजित की प्रतियोगिता के पुरस्कार विवरण

सीहोरJan 15, 2022 / 05:29 pm

Kuldeep Saraswat

स्वच्छता के मामले में जिला अस्पताल और पारस रहवासी संघ सबसे आगे

स्वच्छता के मामले में जिला अस्पताल और पारस रहवासी संघ सबसे आगे,स्वच्छता के मामले में जिला अस्पताल और पारस रहवासी संघ सबसे आगे,स्वच्छता के मामले में जिला अस्पताल और पारस रहवासी संघ सबसे आगे

सीहोर. स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 को लेकर नगर पालिका निरंतर जागरुकता कार्यक्रम कर रही है। पिछले महीने नगर पालिका ने शहर में अलग-अलग 10 विद्या में स्वच्छता प्रतियोगिता कराई, जिसके विजेताओं को शुक्रवार को पुरस्कृत किया गया। सबसे स्वच्छ हॉस्पिटल का पुरस्कार नगर पालिका की तरफ से जिला अस्पताल को दिया गया है और सबसे स्वच्छ सहरवासी संघ पारस विहार बना है।

स्वच्छ सीहोर प्रतियोगिता के तहत वार्ड रैकिंग का आयोजन किया गया, जिसमें स्वच्छ होटल क्रीसेंट (पुराना), स्वच्छ स्कूल ब्लू बर्ड, स्वच्छ हॉस्पिटल जिला चिकित्सालय, स्वच्छ रहवासी संघ पारस विहार, स्वच्छ कॉलोनी चाणक्यपुरी, स्वच्छ सरकारी कार्यालय जिला पंचायत, स्वच्छ बाजार सराफा बाजार, स्वच्छ मोहल्ला वार्ड 21, स्वच्छ बैंक एसबीआई मुख्य शाखा को पुरस्कृत किया गया। सीएसआर गतिविधियों में सहयोग करने वाले एचडीएफसी बैंक को बेस्ट सीएसआर पार्टनर के सम्मान से नगर पालिका ने पुरस्कृत किया। एनजीओ और स्वच्छ स्वसहायता समूह को अपने-अपने क्षेत्र में स्वच्छता का सम्मान पत्र दिया गया, साथ ही नगर पालिका द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 तहत 25 दिसंबर 2021 को स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव के तहत टाउनहाल में गीत संगीत, पेंटिंग, नुक्कड़ नाटक, कबाड़ से जुगाड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें उत्कृष्ट प्रर्शन करने वाले प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय श्रेणी के विजेता को भी नगर पालिका ने शुक्रवार को पुरस्कृत किया।

स्वच्छता के लिए मिश्रा और राय बने ब्रांड एंबेसडर
नगर पालिका सीहोर के स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा एवं समाजसेवी अखिलेष राय को बनाया गया है। पंडित प्रदीप मिश्रा ने स्वच्छता का विडियो सोशल मिडिया में जारी कर लोंगों से घरों से ही गीला, सूखा कचरा पृथक कर डोर-टू-डोर कचरा वाहनों को दिए जाने एवं अपने आस-पास साफ सफाई रखने की अपील की है। समाज सेवी राय ने भी शहर को स्वच्छ बनाने और कोरोना संक्रमणकाल में कोरोना से बचाव की गाइड लाइन का पालन करने की अपील की है।

Home / Sehore / स्वच्छता के मामले में जिला अस्पताल और पारस रहवासी संघ सबसे आगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो