scriptट्रांसफार्मर के केबल में लगी आग, एक घंटे दहशत में रहे मरीज | fire in the transformer cable | Patrika News
सीहोर

ट्रांसफार्मर के केबल में लगी आग, एक घंटे दहशत में रहे मरीज

आग की चिंगारी से मची अफरा-तफरी, बिजली अमले ने पहुंच की रिपेयरिंग

सीहोरJun 13, 2019 / 12:58 pm

Anil kumar

news

जिला अस्पताल

सीहोर। जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर की दीवार से सटे ट्रांसफार्मर की केबल में लोड बढऩे और गर्मी के कारण आग लग गई। जिसने कुछ देर में बड़ी चिंगारी का रूप ले लिया। इसे देख अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके परिजन में अफरा-तफरी फैल गई थी। सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड की मदद से आग बुझाकर काबू पाया गया। इससे करीब एक घंटे तक सभी दहशत में रहे। वहीं कुछ देर बिजली नहीं रहने से परेशानी भी हुई।


केबल में लगी आग
ट्रामा सेंटर के मुख्य द्वार से महज 8 से 10 फीट की दूरी पर यह ट्रांसफार्मर रखा हुआ है। बताया जाता है कि अचानक लोड बढऩे और गर्मी से केबल में लगी आग बड़ी हो गई। आसपास के दुकानदार, अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके परिजन की नजर आग की चिंगारी पर पड़ी तो दशहत फैल गई थी। ट्रांसफार्मर के पास खड़े लोग तो इसे देख दूर जाने लगे। लोगों ने फायर ब्रिगेड को इसकी जानकारी दी। कुछ ही देर में पहुंची दमकल की मदद से आग को मशक्कत कर बुझाया गया, तब कहीं जाकर सभी ने राहत महसूस की।

तो हो सकता था हादसा
इस ट्रांसफार्मर के पास ट्रामा सेंटर होने के साथ ही उसके पास आए दिन ऑटो और दो पहिया वाहन खड़े रहते हैं। जिस तरह से आग लगी, उस पर समय रहते काबू नहीं पाते तो शायद एक बड़ी घटना होने से इंकार नहीं किया जा सकता था। राहत की बात यही कि आगजनी की इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। बिजली कंपनी के अमले ने भी पहुंचकर जली केबल को निकाल नई लगा दी थी।

इधर आज चार घंटे तक बिजली कटौती
बिजली कंपनी नगर में 13 व 14 जून को मैंटनेंस कार्य करेगी। इससे सुबह 6 से 10 बजे तक चार घंटे सप्लाई बंद रखी जाएी। 13 जून को बिजली कंपनी 11 केवी सुभाष फीडर पर काम करेगी। इससे मछली बाजार, लेबर कॉलोनी, अराकाश मोहल्ला, मुकेरी मोहल्ला, सैयद मोहल्ला, रानी मोहल्ला, गंज बजरिया, पुराना बस स्टैंड, एक मीनारा मस्जिद आदि में सप्लाई बंद रखी जाएगी। 14 जून को 11केवी डाइट फीडर पर काम चलने से इंदौर नाका, दशहरा बागा आधा, राजकुमार ढाबा, आरएके कॉलेज कैंपस, भगवती कॉलोनी, डाइट, क्रिसेंट रेसिडेंसी, कष्ठागार में बिजली गुल रहेगी।


लोड बढऩे से लगी थी आग
ट्रांसफार्मर पर लोड बढऩे और गर्मी के कारण केबल मेें आग लग गई थी। अमले ने पहुंचकर केबल को बदल दिया था।
नारायणसिंह यादव, एई बिजली कंपनी सीहोर

Home / Sehore / ट्रांसफार्मर के केबल में लगी आग, एक घंटे दहशत में रहे मरीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो