इछावर के दो भाई की सड़क हादसे में मौत, तीसरा भी गंभीर

एक ही घर से उठी दो भाई की अर्थी, जिसने की देखा आंखों से निकल पड़े आंसू

By: Kuldeep Saraswat

Published: 17 Jan 2021, 11:50 AM IST

सीहोर. रातीबड़ थाना क्षेत्र में शनिवार सुबह 9 बजे कार और बाइक की जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसे में सीहोर जिले के इछावर थाना क्षेत्र के राजपुरा निवासी दो सगे भाई की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे में घायल तीसरा भाई भोपाल हमीदिया अस्पताल में जिंदगी के लिए मौत की जंग लड़ रहा है। हादसा उस समय का है जब तीनों भाई बाइक पर सवार होकर अपने गांव राजपुरा से नीलबड़ जा रहे थे। हादसे के बाद जब देर शाम एक घर से दो भाई की अर्थी उठी तो देखने वले हर व्यक्ति की आंख नम थी।सब के जुंवान पर एक ही बात थी, भगवान ऐसा दिन कभी किसी को नहीं दिखाए।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अनुसार इछावर विकासखंड की ग्राम पंचायत मुआड़ा के तहत आने वाले गांव राजपुरा निवासी रामबाबू (26), प्रेमसिंह (24), ब्रजमोहन (22) पिता रमेश मीणा बाइक से नीलबड़ भोपाल मकान निर्माण कार्य के लिए जा रहे थे। इसी दौरान भोपाल-बिलकिसगंज रोड पर रातीबड़ पेट्रोल पंप के समीप सामने से आ रही कार ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। हादसा इतना खतरनाक था कि कार की टक्कर से बाइक 20 फीट घिसटते हुए आगे तक चली गई और मौके पर ही दो भाई रामबाबू व प्रेमसिंह मीणा की मौत हो गई। तीसरे भाई ब्रजमोहन मीणा को गंभीर चोट आई है, जिसे पुलिस ने 108 एंबुलेंस से भोपाल हमीदिया अस्पताल भेजा है।

भोपाल के कार सवार दो युवक भी घायल
इस हादसे में कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। पुलिस ने बताया कि कार सवार भोपाल प्लेटिनम पार्क माता मंदिर निवासी राहुल पटेल और मन दुबे भी घायल हुए हैं। घटना स्थल के समीप पेट्रोल पंप है, जिसके सीसीटीवी कैमरा में हादसा रेकॉर्ड हो गया है। सीसीटीवी फुटैज देखने पर साफ कार बाइक से टकराती दिखाई दे रही है। कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि बाइक दूर जाकर गिरी और कार पेड़ से टकरा गई। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कार बाइक को उठाकर थाने में खड़ा करा लिया है।

परिवार गरीब, बेटियों के सिर से उठा पिता का हाथ
हादसे का शिकार रामबाबू मीणा की दो लड़की हैं, जिनके सिर से पिता का हाथ उठ गया है। प्रेमसिंह की एक साल पहले ही शादी हुई थी। परिवार की आर्थिक स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं है। एक साथ दो भाई की मौत से परिजन और रिश्तेदारों का रो-रोककर बुरा हाल है। युवक गरीब होने के कारण मेहनत मजदूरी पर परिवार चला रहे थे। कमाने वाले दो भाइयों की मौत से परिवार के सामने आर्थिक संकट पैदा हो गया है।
वर्जन...
- रातीबड़ पेट्रोल पंप के पास कार बाइक की टक्कर में बाइक सवार दो भाइयों की मौत हुई है। तीसरा गंभीर घायल है, जिसे भोपाल हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया है। हादसे में कार सवार भोपाल के युवक भी घायल हुए हैं।
संतोष मरकाम, जांच अधिकारी थाना रातीबड़

Kuldeep Saraswat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned