scriptकर्म करते रहो फल की कभी चिंता मत करों | keep doing karma never worry about the fruit | Patrika News
सीहोर

कर्म करते रहो फल की कभी चिंता मत करों

आष्टा. खेड़ापति हनुमान मंदिर अंजनी नगर में श्रीमद भागवत कथा में कथावाचक मि_ुपुरा सरकार ने श्रद्धालुओं को कर्म के बारे में बताया। वही कहा कि भगवान श्रीकृष्ण के द्वारा गीता में कर्म की प्रधानता को बताया है। कर्म करते रहो फ ल की चिंता मत करों। कर्म करना हमारा कर्तव्य है, फ ल देना भगवान का काम।

सीहोरJan 19, 2022 / 10:38 pm

Anil kumar

कथा

कथा

कथावाचक ने भगवान श्रीकृष्ण के 16 हजार 108 विवाह की मंगलमय कथाओं का बड़े विस्तार से वर्णन किया। कथावाचक ने कहा कि जीवन में एक बात का हमेशा ध्यान रखों कि आपके हाथ किसी का बुरा नहीं हो। हमेशा अच्छा करते रहो। यह ध्यान रखना कि किसी का बुरा किया तो आपका भी बुरा ही होगा। कहा गया है कि जो जैसा करेगा उसे उसके अनुरूप ही उसे फल मिलेगा। इसलिए मनुष्य जीवन में अच्छे कर्म कर इसको सुधारे। ऐसा करने से अगला भव अपने आप ही सुधार जाएगा। यह तभी संभव है जब हम भगवान की शरण में रहेंगे।
राष्ट्र सर्वोपरि है
कथावाचक ने कहा कि हमारे देश के अनेक देशभक्तों नेे प्राणों की आहुति देकर इस भारत देश को स्वतंत्र कराया है। देश के प्रति हमारे अधिकार तो हमें पता है पर हम हमारे कर्तव्य से विमुख हो रहे हैं। हमारे लिए राष्ट्र सर्वोपरि है। इसी क्रम में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई का वृतांत भी संक्षिप्त में सुनाया गया। इस दौरान सुदामा चरित्र का वर्णन भी किया। कथा में मध्यप्रदेश पाठ्य पुस्तक निगम के पूर्व अध्यक्ष रायसिंह संैधव, उर्मिला मरेठा,बलबहादुरसिंह भगतजी,गोपालसिंह इंजीनियर,प्रेमनारायण गोस्वामी, भीमा कुशवाहा, राजेंद्रसिंह ठाकुर उपस्थित थे।

समाज में ऊंच नीच के भेदभाव को मिटाना है
रमगड़ा. गोपालपुर प्रखंड के ग्राम बडनग़र इकाई पर समरसता को लेकर बैठक का आयोजन हुआ। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल की बडनग़र में समरसता को लेकर हुई बैठक में कई चर्चा हुई। जिला अध्यक्ष दिलीप तोमर व जिला मंत्री राजू जाट ने परिषद की गतिविधियों से अवगत कराया। जिलाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए छुआछूत दूर करने व समाज को संगठित करने के लिए प्रेरित किया। जिला मंत्री राजू जाट ने समरसता पर प्रकाश डालते हुए कार्यकर्ताओं से कहा कि हमें समाज में ऊंच नीच भेदभाव को मिटाना है। हम लोगों को अच्छे से समाज में रहना चाहिए। एक दूसरे का सहयोग करते रहना चाहिए। इस अवसर पर भानुप्रताप चौहान, संजय चौहान, लकी शर्मा,संदीप जाट, कपिल, बलवीर,सुनील,राहुल, रोहन, निर्मल मौजूद थे।

Home / Sehore / कर्म करते रहो फल की कभी चिंता मत करों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो