scriptअस्पताल में इलाज कराने घंटों करना पड़ता है इंतजार | latest hindi news from sehore | Patrika News
सीहोर

अस्पताल में इलाज कराने घंटों करना पड़ता है इंतजार

औचक निरीक्षण के दौरान नपं अध्यक्ष को मरीजों ने गिनाई समस्याएं

सीहोरJul 11, 2018 / 12:05 pm

सुनील शर्मा

 sehore, sehore news, sehore patrika, patrika news, patrika bhopal, bhopal mp, hospital, district hospital, health department, Community Health Center, doctors, workers, management, doctor rahul sharma,

अस्पताल में इलाज कराने घंटों करना पड़ता है इंतजार

सीहोर। अस्पताल में हमें इलाज कराने के लिए डाक्टरों का घंटों इंतजार करना पड़ता है। बार-बार शिकायत के बावजूद भी डाक्टर समय पर नहीं आते। वहीं अव्यवस्थाओं के कारण यहां आने वाले मरीजों और उनके परिजनों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यह बात सामूदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के औचक निरीक्षण के दौरान मरीजों ने नगर पंचायत अध्यक्ष अनीता लखेरा से कही।

नगर पंचायत अध्यक्ष अनीता लखेरा सामूदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें स्वास्थ्य केन्द्र में कई खामियां मिलीं। इस दौरान उन्होंने मरीजों से चर्चा की तो मरीजों ने उन्हें बताया कि सामूदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की व्यवस्थाएं कई बार शिकायत के बावजूद भी नहीं सुधर पाई हैं। डॉक्टरों का लेट आना, कर्मचारियों का मरीजों से अभद्र व्यवहार करना, गंदगी व्याप्त होना आम बात हो गई है।

एक्सरे मनीश बंद पड़ी है। सोनोग्राफी मशीन आपरेटर नहीं होने के कारण बंद रहती है। दवाइयों का टोटा है। डाक्टर समय पर अस्पताल नहीं पहुंचते हैं। ऐसे में अस्पताल में हमारा इलाज कैसे होगा। यह समझ से परे नजर आ रहा है। वहीं नपं अध्यक्ष को भी निरीक्षण के दौरान अस्पताल में कई खामियां नजर आईं। जिस पर उन्होंने अस्पताल में पदस्थ डाक्टर राहुल शर्मा को अवगत कराते हुए व्यवस्थाओं में सुधार की बात कही। जिस पर डाटर शर्मा ने समस्याओं का शीध्र निराकरण कराए जाने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर भाजपा महिला मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष उमा मांगीलाल खण्डलेवाल, महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष चर्चा जैन, सीएमओ शैलेन्द्र सिन्हा, महामंत्री मनीष सोनी, उपाध्यक्ष वर्षा मुकेश दोगने, भाग्यश्री सोनी, अलका चौहान सहित महिला मोर्चा की कार्यकर्ता एवं नगर परिषद के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

अल्ट्रा सोनोग्राफी कक्ष में डला रहता है ताला
नगर परिषद अध्यक्ष ने जब सामूदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अल्ट्रा सोनोग्राफी कक्ष देखा गया तो ताला लगा दिखाई दिया। जिसको लेकर उन्होंने डॉक्टरों को अवगत कराया। इस पर डाक्टर द्वारा बताया गया कि सोनोग्राफी मशीन अभी खराब है। जिसको लेकर वरिष्ठ अधिकारियों को भी अवगत कराया जा चुका है। निरीक्षण के दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष को डॉक्टर भी अपनी कुर्सी से नदारत मिले। इस दौरान उन्होंने अव्यवस्थाओं को लेकर अपनी नाराजगी भी जाहिर की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो