scriptबिजली के तार से गेहूं की फसल के टकराते ही ट्रैक्टर-ट्रॉली में लगी आग, देखें लाइव वीडियो… | Lightning strikes wheat crop, watch live video ... | Patrika News
सीहोर

बिजली के तार से गेहूं की फसल के टकराते ही ट्रैक्टर-ट्रॉली में लगी आग, देखें लाइव वीडियो…

अंचल में बिजली के झूलते तार बने किसान के दुश्मन, हर दिन किसी किसान की फसल जलकर हो रही खाक

सीहोरApr 05, 2020 / 12:37 pm

Kuldeep Saraswat

बिजली के तार से गेहूं की फसल के टकराते ही ट्रैक्टर-ट्रॉली में लगी आग, देखें लाइव वीडियो...

बिजली के तार से गेहूं की फसल के टकराते ही ट्रैक्टर-ट्रॉली में लगी आग, देखें लाइव वीडियो…

सीहोर. आष्टा तहसील के जावर में बिजली के झूलते तारों से गेहूं की फसल से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली में आग लग गई। आग बुझाने के लिए लोग घरों से पानी के भरे बर्तन लेकर दौड़े, लेकिन जब तक किसान पहुंचे, फसल जलकर खाक हो गई। घटना शनिवार रात करीब 8.30 बजे की है। किसान जितेन्द्र पिता भीमसिंह ट्रैक्टर-ट्राली में अपनी फसल भरकर खेत से गांव में बने खलिहान में ले जा रहा था, तभी जावर मुख्य मार्ग पर पुल के पास झूलते बिजली के तारों से निकली चिंगारी से ट्राली में भरी फसल में आग लग गई। किसान ने सूझबूझ दिखाते हुए हाइड्रोलिक से ट्राली में भरी फसल खाली कर दी। जिससे ट्रैक्टर-ट्राली तो आगजनि से बच गई, लेकिन फसल पूरी तरह जलकर खाक हो गई। सूचना पर आधे घंटे बाद दमकल पहुंची, लेकिन उससे पहले ही किसान की फसल जलकर खाक हो गई।

अंचल में बिजली के झूलते तार के कारण गेहूं की फसल जलने की घटनाएं रोज हो रही हैं। इससे पहले जावर क्षेत्र के कुंडिया नाथू गांव में बिजली तारों में हुए फाल्ट से किसान जयसिंह ठाकुर की फसल जलकर खाक हुई थी। बताया गया कि कुंडियानाथू निवासी किसान जयसिंह ठाकुर पिता सरदारसिंह गुरुवार को ट्रैक्टर-ट्राली में गेहूं फसल भरकर उसे गांव स्थित खलिहान में थ्रेसिंग करने ला रहा था। इसी दौरान रास्ते में झूलते बिजली तारों में फाल्ट से गिरी चिंगारी के कारण ट्राली में भरी फसल ने आग पकड़ ली। इस आग ने थोड़ी ही देर में भयंकर रूप लेकर पूरी फसल को गिरफ्त में ले लिया। आग को देखकर आसपास के लोग तेजी से बुझाने दौड़े और दमकल को सूचना दी गई। मेहतवाड़ा सेल कंपनी की पहुंची दमकल की मदद से इस आग को बुझाया गया, तब तक फसल जल गई थी। किसान ने बताया कि आगजनी की घटना में काफी नुकसान हुआ है। किसान जयसिंह ने बताया कि ट्राली में आग लगते ही ट्रैक्टर को अलग कर लिया था, जिससे वह जलते हुए बच गया। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में कई जगह बिजली तार झूल रहे हैं, जिनकी कई बार बिजली कंपनी को भी शिकायत दर्ज कराई लेकिन सुनवाई नहीं हुई है। बता दे कि बुधवार को आष्टा के मुगली और आनंदीपुरा गांव के दो किसानों की फसल जल गई थी।

Home / Sehore / बिजली के तार से गेहूं की फसल के टकराते ही ट्रैक्टर-ट्रॉली में लगी आग, देखें लाइव वीडियो…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो